ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: शिव थापा पहले दौर में क्यूबा के बॉक्सर से हारकर बाहर

अपने दूसरे ओलंपिक में हिस्सा ले रहे 22 साल के शिव को एकतरफा मुकाबले में 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।
Author रियो डि जिनेरियो | August 11, 2016 21:36 pm
रियो ओलंपिक में शिव थापा 56 किग्रा वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। (फाइल फोटो)

भारतीय मुक्केबाज शिव थापा (56 किग्रा) गुरुवार (11 अगस्त) को यहां पहले दौर के मुकाबले में चौथे वरीय क्यूबा के रोबीसे रमीरेज के खिलाफ शिकस्त के साथ रियो ओलंपिक से बाहर हो गए। अपने दूसरे ओलंपिक में हिस्सा ले रहे 22 साल के शिव को एकतरफा मुकाबले में 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले के दौरान उनकी बायीं आंख के ऊपर कट भी लग गया।

पहले राउंड में दोनों मुक्केबाजों ने सतर्क शुरुआत की। दोनों मुक्केबाज जूनियर टूर्नामेंटों में खेलने के दौरान से एक दूसरे के खेल से परिचित हैं। दोनों यूथ विश्व चैम्पियनशिप और यूथ ओलंपिक 2010 के फाइनल में एक दूसरे से भिड़ चुके हैं। गुरुवार (11 अगस्त) के मुकाबले से पहले रमीरेज ने भारतीय मुक्केबाज के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते थे और आज (गुरुवार, 11 अगस्त) तीसरी जीत दर्ज करने में भी उन्हें अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

लंदन ओलंपिक में फ्लाइवेट वर्ग के स्वर्ण पदक विजेता रमीरेज ने दायें हाथ से कुछ धांसू मुक्के जमाये। क्यूबा के मुक्केबाज ने शानदार फुटवर्क दिखाया और शिव के डिफेंस को भेदने में कामयाब रहे। दूसरे राउंड में भी विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव को रमीरेज के खिलाफ जूझना पड़ा जिन्हें दर्शकों का भी पूरा समर्थन मिल रहा था।

तीसरे राउंड में भी कुछ नया देखने को नहीं मिला और रमीरेज ने दबदबा बनाए रखते हुए जीत दर्ज की। शिव को चार साल पहले ओलंपिक में पदार्पण के दौरान भी पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय उम्मीदों का भार अब विकास कृष्ण (75 किग्रा) और मनोज कुमार (64 किग्रा) पर है जो दोनों प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule