ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: शोभा ने उड़ाई खिलाड़ियों की खिल्ली

अपने विवादित और बेबाक बयानों के लिए चर्चित लेखिका शोभा डे ने भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन का मजाक उड़ाते हुए कहा है कि वे रियो ओलंपिक में पदक जीतने नहीं बल्कि सेल्फी लेने गए हैं।
Author नई दिल्ली | August 10, 2016 04:40 am

अपने विवादित और बेबाक बयानों के लिए चर्चित लेखिका शोभा डे ने भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन का मजाक उड़ाते हुए कहा है कि वे रियो ओलंपिक में पदक जीतने नहीं बल्कि सेल्फी लेने गए हैं। उनके इस बयान की चौतरफा निंदा हुई है। स्टार निशानेबाज अभिनव बिंद्रा सहित शीर्ष खिलाड़ियों ने नाराजगी भरी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल रियो ओलंपिक में तीन दिन बाद भी भारतीय खिलाड़ी कोई पदक नहीं जीत पाए हैं। बिंद्रा सोमवार रात पुरुष 10 मीटर एयर राइफल में मामूली अंतर से पदक जीतने से चूक गए थे।

शोभा ने ट्विटर पर भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वे ओलंपिक में पदक जीतने के लिए नहीं बल्कि सेल्फी लेने के लिए गए हैंं। शोभा ने ट्वीट किया कि ‘ओलंपिक में टीम इंडिया का लक्ष्य रियो जाओ, सेल्फी लो, खाली हाथ वापस आओ, पैसे और मौकों की बर्बादी।’ उनके इस बयान पर कई शीर्ष खिलाड़ियों ने नाराजगी भरी प्रतिक्रिया दी है।

ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले बिंद्रा ने कहा कि ‘शोभा डे, यह थोड़ा अनुचित है। आपको अपने खिलाड़ियों पर गर्व होना चाहिए जो पूरी दुनिया के खिलाफ मानवीय श्रेष्ठता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।’ बिंद्रा सोमवार को पुरुष 10 मीटर एयर राइफल में पदक से चूक गए जब वे कांस्य पदक के प्ले आफ में पिछड़ने के बाद चौथे स्थान पर रहे। पुरुष हॉकी टीम को भी सोमवार को जर्मनी के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। महिला हॉकी टीम भी ग्रेट ब्रिटेन से 3-0 से हार गई जबकि तीरंदाज लक्ष्मीरानी मांझी भी व्यक्तिगत एलीमिनेशन के पहले दौर में बाहर हो गर्इं।

महिला युगल बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट किया, शायद तब चीजों में बदलाव हो जब आपके जैसे लोगों के रवैये में बदलाव आए। टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन ने कहा, ‘क्या आपको नहीं लगता कि हमारे खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत के प्रति कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया गया।’ पूर्व हॉकी कप्तान वीरेन रासक्विंहा ने शोभा से कहा कि वह खिलाड़ियों पर टिप्पणी करने से पहले खुद इसे आजमाएं।
रासक्विंहा ने ट्वीट किया, ‘शोभा, हॉकी पिच पर 60 मिनट दौड़ कर देखिए और अभिनव और गगन की तरह राइफल उठाइए। आप जितना सोचती हैं उससे अधिक कड़ा काम है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग