ताज़ा खबर
 

Google पर लोग सर्च कर रहे पीवी सिंधु की जाति, सबसे आगे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना

दोनों राज्‍यों ने सिंधु को अपनी बेटी बताया है।
Author नई दिल्‍ली | August 20, 2016 18:11 pm
Rio Olympic 2016 में भारत को चांदी का सिल्वर मेडल जितवाने वालीं पीवी सिंधू। (Source: Reuters)

ओलिंपिक्‍स 2016 में जिस वक्‍त पीवी सिंधु बैडमिंटन एकल फाइनल में दुनिया की नंबर वन प्‍लेयर कैरोलीना मरीन के खिलाफ उतरने जा रही थीं, पूरा देश उनकी जीत की दुआएं कर रहा था। हालांकि, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लोग यह जानने की कोशिश कर रहे थे कि‍ सिंधु किस जाति की हैं? गूगल के लेटेस्‍ट ट्रेंड्स से इस बात का खुलासा हुआ है। द हिंदू ने शनिवार को खबर दी कि दोनों राज्‍यों ने सिंधु को अपनी बेटी बताया है। अखबार के मुताबिक, लोग सिंधु की जाति जानने में इसलिए भी दिलचस्‍पी दिखा रहे थे क्‍योंकि उनके पैरंट्स की लव मैरिज हुई थी। ऐसे हालात में जाति संबंधित अंतर को नजरअंदाज कर दिया जाता है।

गूगल के सर्च सजेशन में ‘pv sindhu caste’ नजर आने लगा। गूगल ट्रेंड्स में जाने पर पाया गया कि इसे काफी ज्‍यादा सर्च किया जा रहा है। 20 अगस्‍त को इस सर्च में तेजी से बढ़ोतरी हुई। इसी दिन सिंधु को सिल्‍वर मेडल मिला। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और हरियाणा वे तीन राज्‍य थे जो सिंधु की जाति गूगल पर सर्च करने के मामले में टॉप पर रहे। बता दें कि जिस दिन साक्षी मलिक ने ओलिंपिक में ब्रॉन्‍ज जीता था, उस दिन भी लोग उनकी जाति के बारे में गूगल से पूछ रहे थे। इस तरह के सर्च सबसे ज्‍यादा राजस्‍थान, दिल्‍ली और यूपी में किए गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. L
    Logica
    Aug 20, 2016 at 8:45 pm
    Typical RSS mentality
    (0)(0)
    Reply
    1. M
      madan gupta
      Aug 21, 2016 at 1:50 am
      जल्दी डेट पर जा सकती है.
      (0)(0)
      Reply
      1. p
        preeti p.solanki
        Aug 21, 2016 at 2:14 am
        A player is aBove gender and cast.
        (0)(0)
        Reply
        1. p
          preeti p.solanki
          Aug 21, 2016 at 2:14 am
          (0)(0)
          Reply
          सबरंग