ताज़ा खबर
 

अगर सिंधु है आपका नाम तो Pizza Hut दे रहा है यह खास तोहफा

रियो ओलिंपिक्‍स 2016 में सिल्‍वर जीतकर देश का नाम ऊंचा करने वालीं शटलर पीवी सिंधु की उपलब्‍ध‍ि का जश्‍न मनाने में पिज्‍जा कंपनी पिज्‍जाहट भी शामिल हो गई है।
Author नई दिल्‍ली | August 20, 2016 16:34 pm
Rio Olympics 2016 में बैडमिंटन एकल मुकाबले में सिल्‍वर जीतने के बाद पीवी सिंधु ने तिरंगे के साथ जश्‍न मनाया।

अगर आपका नाम सिंधु है तो आज (शनिवार) आपको फ्री में पिज्‍जा मिल सकता है। पिज्‍जा हट उन सभी लोगों को फ्री पैन पिज्‍जा देगा, जो अपना नाम ओलिंपिक्‍स सिल्‍वर मेडलिस्‍ट शेयर करते हों। बता दें कि पिज्‍जा हट इससे पहले, रेसलर साक्षी मलिक के ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने पर भी ऐसा ही ऑफर दे चुका है। उस वक्‍त इस ऑफर को हाथों हाथ लिया गया। साक्षी नाम की सैकड़ों महिलाओं को फ्री में पिज्‍जा मिला। पिज्‍जा हट के एमडी (भारतीय उपमहाद्वीप) उन्‍नत वर्मा ने एक बयान जारी करके कहा, ‘यह पहल रियो में भारत के लिए मेडल जीतने वाले एथलीट्स की उपलब्‍ध‍ि के प्रति हमारा आभार है।’

रियो के फ़ाइनल में मिली कैरोलिना से हार:

गौरतलब है कि भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने शुक्रवार (19 अगस्त) को रियो ओलंपिक की महिला एकल स्पर्धा के फाइनल में रजत पदक हासिल किया। उन्हें स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ कड़े मुकाबले में शिकस्त के साथ सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भारत की 21 वर्षीय सिंधु मारिन के बनाये दबाव के आगे टूट गई और उन्हें यहां रियो सेंटर में एक घंटा और 23 मिनट चले मुकाबले में पहला गेम जीतने के बावजूद 21-19, 12-21, 15-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

रजत हासिल करने वालीं  चौथी भारतीय और पहली महिला

सिंधु निशानेबाज राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (एथेंस 2004) और विजय कुमार (लंदन 2012) तथा पहलवान सुशील कुमार (लंदन 2012) के बाद ओलंपिक में व्यक्तिगत रजत पदक जीतने वाली चौथी भारतीय हैं। विश्व चैम्पियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधु भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतने वाली पांचवीं महिला और रजत जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग