ताज़ा खबर
 

अपने साथी पहलवानों का समर्थन करूंगा, नरसिंह का डोप प्रकरण में फंसना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’: सुशील

डोपिंग प्रकरण से नरसिंह की रियो में भागीदारी भी खतरे में पड़ गई है और ऐसे भी आरोप लग रहे हैं कि विरोधी गुट ने इस पहलवान को फंसाया है।
Author नई दिल्ली | July 26, 2016 15:29 pm
पहलवान सुशील कुमार । (फाइल फोटो)

दो बार के ओलंपिक पदकधारी सुशील कुमार ने सोमवार (25 जुलाई) को कहा कि साथी पहलवान नरसिंह यादव का डोप प्रकरण में फंसना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है, जिसे उन पर तरजीह देते हुए रियो ओलंपिक के लिए चुना गया था। इस विवाद पर प्रतिक्रिया करते हुए सुशील ने कहा कि वह हमेशा अपने साथी पहलवानों का समर्थन करेंगे। इस डोपिंग प्रकरण से नरसिंह की रियो में भागीदारी भी खतरे में पड़ गई है और ऐसे भी आरोप लग रहे हैं कि विरोधी गुट ने इस पहलवान को फंसाया है।

सुशील ने 20 सेकेंड के अपने वीडियो संदेश से ट्वीट किया, ‘यह देखना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुश्ती इस तरह के दौर से गुजर रही है। मैंने अपनी जिंदगी इसे दी है और हमेशा अपने साथी पहलवानों का समर्थन करता रहूंगा।’ इस घटना का जिक्र करते हुए सुशील ने कहा, ‘मैं भारत के लिए तीसरा पदक जीतना चाहता था लेकिन पिछले एक महीने से मैं ओलंपिक के लिए तैयारियों से दूर हूं। बल्कि मैं इस उम्मीद से अपने साथी पहलवानों का समर्थन करता रहा हूं कि वे देश के लिये पदक लाएंगे।’

नरसिंह को प्रतिबंधित एनाबोलिक स्टेराइड ‘मिथाएंडीनोन’ का पॉजीटिव पाया गया है। इस 26 वर्षीय पहलवान ने आरोप लगाया कि विरोधी गुट ने उनके खाने में यह प्रतिबंधित पदार्थ मिलाया है। नरसिंह ने भारतीय कुश्ती महासंघ को लिखित शिकायत दर्ज करा दी है, जिन्होंने भी उनकी साजिश के दावों का समर्थन किया है। नरसिंह ने पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतकर 74 किग्रा वर्ग में ओलंपिक कोटा स्थान हासिल किया था, जिन्हें रियो के लिए विवादास्पद हालात में रियो के लिये चुना गया था क्योंकि डब्ल्यूएफआई और दिल्ली उच्च न्यायालय दोनों ने सुशील की ट्रायल की मांग ठुकरा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule