ताज़ा खबर
 

Archery, Rio Olympics 2016: दीपिका कुमारी ने अंतिम 16 में बनाई जगह

दीपिका का पहला मुकाबला जॉर्जिया की 46वीं रैंक की महिला तीरंदाज के साथ है।
Author नई दिल्ली | August 11, 2016 01:42 am
दीपिका कुमारी

तीरंदाजी की व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में भारत का अबतक मिला जुला प्रदर्शन रहा है। भारतीय पुरुष तीरंदाज अतानु दास और भारत की अनुभवी तीरंदाज लैशराम बोम्बायला देवी प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं। तो वहीं भारती की दूसरी महिला तीरंदाज लक्ष्मीरानी माझी हारकर बाहर हो चुकी हैं। अब इस स्पर्धा में दीपिका कुमारी अपना सफर की शुरुआत करेंगी। टीम इवेंट में दीपिका का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। अब देखना होगा कि वो अपने पहले मुकाबले में जॉर्जिया की 46वीं रैंक की महिला तीरंदाज के साथ कैसा खेलती हैं। मुकाबला रात 1.30 बजे से होगा।

इससे पहले बुधवार को रियो ओलंपिक में भारत की अनुभवी तीरंदाज लैशराम बोम्बायला देवी ने चीनी ताइपे की लिन शिह चिया को हराकर महिला व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। अपना तीसरा ओलंपिक खेल रही मणिपुर की 31 वर्षीय तीरंदाज ने दबदबे भरा प्रदर्शन किया और एलिमिनेशिन के दूसरे राउंड में लिन को 6 . 2 से शिकस्त दी। वह रैंकिंग राउंड में 24वें स्थान पर रही थी।  इससे पहले एलिमिनेशन के पहले राउंड में इस भरतीय ने आस्ट्रिया की लौरेंस बालडॉफ को 6 . 2 से पराजित किया।  लंदन ओलंपिक में बोम्बायला महिला व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा के दूसरे राउंड में हार गयी थी। उसने लिन को 27-24, 27-24, 26-27, 28-26 से हराकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह सुनिश्चित की। लिन पहले ही महिला टीम स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल कर चुकी थी, उसके खिलाफ बोम्बायला ने 10 के स्कोर से शुरूआत की। इसके बाद उसने आठ और नौ अंक से कुल 27 जबकि प्रतिद्वंद्वी ने 24 :8, 7, 9: का स्कोर जुटाया।

रियो ओलंपिक से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Live Updates:

दीपिका कुमारी ने अंतिम 16 में जगह बना ली है

चौथे राउंड में दीपिका 2 अंक से हारी

तीसरा राउंड फिर दीपिका जीती

दूसरा राउंड ड्रा रहा

पहला राउडं दीपिका जीता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग