ताज़ा खबर
 

Badminton, Rio 2016 Olympics: क्वार्टरफाइनल में हारकर श्रीकांत का सफर समाप्त, चीनी खिलाड़ी ने दी मात

श्रीकांत, पी कश्यप के बाद दूसरे भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। कश्यप 2012 लंदन ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।
Author नई दिल्ली | August 17, 2016 19:24 pm
बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत चीन के खिलाड़ी लिन डेन 2-1 से हारकर ओलंपिक से बाहर हो गए है। श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में अच्छा खेल रहे थे। उन्होंने तीसरे सेट में बढ़त भी बना ली थी लेकिन वो ये बढ़त बरकरार नहीं रख पाए और 2-1 से हारकर बाहर हो गए। अब बैडमिंटन में एकमात्र खिलाड़ी पी वी सिंधू बची है। सिंधू अंतिम चार में है और सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी के खिलाफ उतरेंगी। भारत रियो में अब तक एक भी पदक नहीं जीत पाया है। लंदन ओलंपिक में बैडमिंटन में भारत को एक पदक मिला था। साइना नेहवाल ने भारत को पदक दिलाया था अब सब की निगाहें पी वी सिंधू पर रहेंगी।

इससे पहले  अंतिम 16 मुकाबले में भार रत के किदांबी श्रीकांत ने कड़े मुकाबले में दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के यान ओ योर्गेनसन को सीधे गेमों मे हराकर रियो ओलंपिक की बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। श्रीकांत ने योर्गेनसन के खिलाफ एक मैच जीता था जबकि दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। श्रीकांत, पी कश्यप के बाद दूसरे भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। कश्यप 2012 लंदन ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग