ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: तीरंदाज अतनु दास प्री क्वार्टर फाइनल में

प्री-क्वार्टर फाइनल में अतानु का मुकाबला 12 अगस्त को होगा।
Author नई दिल्ली | August 10, 2016 03:47 am
तीरंदाज अतनु दास। (फाइल फोटो)

भारतीय खिलाड़ियों के रियो ओलंपिक में लगातार लचर प्रदर्शन के बीच तीरंदाज अतनु दास ने आज पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व एलिमिनेशन दौर के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करके उम्मीद जगायी।  दास ने अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां एक घंटे के अंदर लगातार दो मैच जीते। उन्होंने दूसरे दौर में क्यूबा के आंद्रियन आंद्रेस पेरेज पुएंटस को 6-4 से हराया। इससे पहले पश्चिम बंगाल के इस 24 वर्षीय तीरंदाज में नेपाल के जीतबहादुर मुक्तान को 6-0 से करारी शिकस्त दी थी। दास को हालांकि प्री क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के तीरंदाज ली सेंगुइन की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। यह मुकाबला 12 अगस्त को होगा। पहले दौर में आसान जीत दर्ज करने वाले दास को क्यूबा के तीरंदाज ने अच्छी चुनौती दी लेकिन भारतीय खिलाड़ी आखिर में यह मुकाबला 28-26, 29-26, 26-27, 27-28, 29-28 से जीतने में सफल रहे।

रियो ओलंपिक से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इस मुकाबले का ओवरआल स्कोर 139-135 रहा लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने जरूरत के समय पर अच्छा प्रदर्शन करके जीत दर्ज की। पहले दो सेट में तीन परफेक्ट 10 का स्कोर बनाने के दास तीसरे और चौथे सेट में एक बार भी ‘बुल्स आई’ पर निशाना नहीं साध पाये। उन्होंने हालांकि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पांचवें और निर्णायक सेट के लिये बचाकर रखा था। इस सेट में दास ने दो बार दस का स्कोर बनाया। पुएंटस ने उन्हें अच्छी चुनौती दी लेकिन आखिर में दो ‘परफेक्ट 10’ भारतीय खिलाड़ी को अगले दौर में पहुंचा गये। प्री-क्वार्टर फाइनल में अतानु का मुकाबला 12 अगस्त को होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग