ताज़ा खबर
 

रिकी पोंटिंग का खुलासा- हरभजन मेरे सबसे बड़े दुश्मन, आज भी उनके बुरे सपने आते हैं

पोंटिंग ने कहा कि जब मैं भारत के खिलाफ खेलता था तो सबसे ज्यादा दिक्कत मुझे हरभजन सिंह को खेलने में होती थी। आज भी उनके बुरे सपने मुझे आते हैं।
Author नई दिल्ली | September 5, 2016 20:16 pm
भारत यात्रा पर आए रिकी पोंटिंग (ANI Photo)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और जाने-माने बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग ने भारत के खिलाफ खेले अपने मैचों का एक्सपीरिन्स भारत की यात्रा के दौरान शेयर किया। उन्होंने कहा कि जब मैं भारत के खिलाफ मैदान में उतरता था तो मेरे सबसे बड़े दुश्मन ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह थे। पोंटिंग ने कहा कि जब मैं भारत के खिलाफ खेलता था तो सबसे ज्यादा दिक्कत मुझे हरभजन सिंह को खेलने में होती थी। आज भी उनके बुरे सपने मुझे आते हैं। हरभजन सिंह टेस्ट क्रिकेट में उन्हें 10 बार आउट कर चुके हैं, जो किसी भी गेंदबाज द्वारा पोंटिंग को सबसे ज्यादा बार आउट करने का आंकड़ा है। यहीं नहीं जब हरभजन ने अपना 300वां विकेट लिया था, उस समय भी उनका शिकार पोंटिंग ही हुए थे।

एएनआई से बातचीत में रिकी पोंटिंग ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली एक बहुत ही कुशल और टैलेंटेड खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन भी उसी श्रेणी मे हैं। पॉन्टिंग ने 168 टेस्ट मैचों में 13378 रन बनाए हैं वहीं 375 वन-डे मैचों में उन्होंने 13704 रन जोड़े हैं। वर्तमान में पोंटिंग आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स के कोच हैं।

पोंटिंग ने कहा कि वह भारत की यात्रा पर उच्चस्तरीय व्यावसायिक संबधों और शिक्षा से संबंधित कार्यों को बढ़ावा देने के लिए आए हैं। इसके अलावा प्रांत के खाद्य और पेय पदार्थों को बढ़ावा देने में भूमिका निभाएंगे। बता दें कि रिकी पॉन्टिंग को हाल ही में तस्मानिया का ब्रांड एबेंसडर बनाया गया है। पोंटिंग 2 से 11 सितंबर तक भारत, श्रीलंका, इंडोनिशया और सिंगापुर की यात्राओं के दौरान तस्मानिया के दूत के रूप में काम करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule