December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

रिकी पोटिंग का चौंकाने वाला खुलासा- ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ बॉलिंग न मिलने पर दर्शकों को गाली देते थे

पोटिंग ने कहा कि जब वे कप्‍तान थे उस समय ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ को संभालना सबसे मुश्किल काम था।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोटिंग ने ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोटिंग ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पर्थ टेस्‍ट से जुड़े शो के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया। पोटिंग ने कहा कि जब वे कप्‍तान थे उस समय ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ को संभालना सबसे मुश्किल काम था। पर्थ टेस्‍ट के तीसरे दिन के खेल से पहले पोटिंग ने प्री मैच शो में कहा, ”मैं थोड़ा सा मजाक बनाने जा रहा हूं। कप्‍तान के रूप में मेरे लिए ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ सबसे मुश्किल खिलाड़ी थे। सब लोग यह सोचते होंगे कि वे आसान खिलाड़ी थे। आप उन्‍हें गेंद दे देंगे और वे आपका काम आसान कर देंगे। और हां, यह बात सही थी लेकिन कुछ मामलों में आपको उनसे गेंद छीननी होती थी।” रिकी पोटिंग ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे सफल कप्‍तान हैं। उनके नेतृत्‍व में कंगारू टीम ने दो बार वर्ल्‍ड कप जीता था। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 168 टेस्‍ट में कप्‍तानी की।

पोंटिंग के अनुसार मैक्‍ग्राथ को जब गेंदबाजी आक्रमण से हटाया जाता था तो वे नाराज हो जाया करते थे। वे इसके लिए जवाब मांगते रहते थे। उन्‍होंने कहा, ”मैं उनसे कहता था, काफी हुआ दोस्‍त। थोड़ा आराम करो। वे मुंह पर अपना हाथ रखकर हर तरह के नाम से मुझे बुलाते थे।” उन्‍होंने बताया कि मैक्‍ग्राथ अपना गुस्‍सा दर्शकों को गाली देकर निकालते थे। पोटिंग ने कहा, ”वे फाइन लेग पर खड़े हो जाते और बॉलिंग ना मिल पाने की वजह से दर्शकों को गालियां देते।” पोटिंग और मैक्‍ग्राथ ने पांच बार एशेज ट्रॉफी व तीन वर्ल्‍ड कप जीते थे। पिजन के नाम से मशहूर मैक्‍ग्राथ ने साल 2007 में संन्‍यास लिया था। पहीं पोटिंग ने 2012 में क्रिकेट को अलविदा कहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 5, 2016 9:09 pm

सबरंग