ताज़ा खबर
 

UP पुलिस के रिटायर्ड DSP ने वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में मचाया धमाल, देश के लिए जीता ब्रॉन्ज

अब वह 2019 में होने वाले वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स की तैयारियों में जुट गए हैं, जो चीन में होंगे। इस बार उनकी नजरें गोल्ड पर हैं।
ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद जगदीश सिंह।

उत्तर प्रदेश के एक रिटायर्ड पुलिस अफसर ने लॉस एंजिलिस में हुए वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में देश का नाम रोशन किया है। 61 साल के जगदीश सिंह ने 10किमी के क्रॉस कंट्री इवेंट में भारत के लिए ब्रॉन्ज जीता है। वह यूपी पुलिस से डीएसपी पद पर रिटायर हुए थे। उन्होंने इन खेलों में बैडमिंटन और क्रॉस कंट्री जैसे इवेंट्स में भाग लिया था। 2017 का वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में 70 देशों से 10 हजार एथलीट्स आए हैं, जो 66 विभिन्न मुकाबलों में हिस्सा लेंगे। सिंह इकलौते एेसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 10 किमी की क्रॉस कंट्री इवेंट में हिस्सा लिया और ब्रॉन्ज मेडल जीता। पहले स्थान पर जेम्स विलिस रहे, जिन्होंने यह रेस 51 मिनट और 28 सेकंड में यह रेस पूरी की। दूसरे स्थान पर स्टैन्ली लेमेले रहे, जिन्होंने 51 मिनट 54 सेकंड का वक्त लिया। वहीं भारत के जगदीश सिंह तीसरे पायदान पर रहे और 54 मिनट और 11 सेकंड में रेस पूरी की।

ब्रॉन्ज विजेता सिंह ने कहा, मैं उस मोड़ पर खत्म करना चाहता था, जिस पर मुझे गर्व हो। मैं गोल्ड जीतना चाहता था। उन्होंने कहा, यह वर्ल्ड गेम्स में मेरा पहला और बेहद शानदार अनुभव था। उन्होंने कहा, यह एक महान उपलब्धि है और मैं वैश्विक प्रतियोगिताओं के लिए हमारे युवाओं को प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए देश को प्रेरित करना चाहता हूं।

आखिरी बार साल 2015 में वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स हुए थे। उस वक्त सिंह यूपी पुलिस में सक्रिय थे और उन्हें इस इवेंट में भाग लेने की इजाजत नहीं दी गई थी। इसके बाद वह साल 2016 में रिटायर हुए और 61 साल की उम्र में उन्होंने अपने खर्चे पर इन खेलों में हिस्सा लिया। अब वह 2019 में होने वाले वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स की तैयारियों में जुट गए हैं, जो चीन में होंगे। इस बार उनकी नजरें गोल्ड पर हैं।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule