ताज़ा खबर
 

IPL-8: बंगलूरु और चेन्नई के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

अपने अपने पिछले मैच हार चुकी रायल चैलेंजर्स बंगलूर और चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को दूसरे के आमने-सामने होंगी तो दोनों का इरादा...
Author April 22, 2015 13:21 pm
बारह मैचों में आठ जीत और चार हार के बाद दो बार की चैंपियन चेन्नई अंकतालिका में शीर्ष पर है। वहीं दिल्ली 12 में से आठ मैच गंवाने के बाद नीचे से दूसरे स्थान पर है। (फाइल फ़ोटो-पीटीआई)

अपने अपने पिछले मैच हार चुकी रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर और चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को दूसरे के आमने-सामने होंगी तो दोनों का इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा। चेन्नई चार मैचों में छह अंक लेकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि बंगलूर तीन मैचों में दो अंक के साथ सबसे नीचे है। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस से पिछले दो मैच हारने के बाद बंगलूर पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव है लेकिन उसके सामने दो बार की चैंपियन चेन्नई के रूप में कठिन चुनौती है।

बंगलूर टीम ने तीन में से सिर्फ एक मैच जीता है और उसके सितारा खिलाड़ियों पर फॉर्म में लौटने का बेहद दबाव होगा। उसके पास क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे। टी20 क्रिकेट में गेल सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में है। उन्होंने 53 मैचों में 25 बार सर्वोच्च स्कोर बनाया है। मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने स्वभाव के विपरीत 24 गेंद में 10 रन की पारी खेली लेकिन अब वे अपने चिर परिचित फॉर्म में लौटने को बेताब होंगे।

मिशेल स्टार्क की गैर मौजूदगी में बंगलूर की गेंदबाजी कमजोर हुई है। वरुण आरोन प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं लिहाजा बुधवार को अशोक डिंडा को उतारा जा सकता है। स्पिन की कमान युजवेंद्र चहल के हाथ में है। दूसरी ओर चेन्नई ने अभी तक सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया है। दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस को उसने पहले तीन मैचों में हराया लेकिन पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने उसे पटखनी दी। उसके पास ब्रेंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ के रूप में खतरनाक सलामी जोड़ी है। स्मिथ ने मुंबई के खिलाफ सिर्फ 30 गेंद में 62 रन बनाए थे।

एक टीम के लिए सौ आईपीएल मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने सुरेश रैना का बल्ला अभी तक खामोश है और वे बड़ी पारी खेलने की फिराक में होंगे। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चार मैचों में 117 रन बनाए हैं और वे एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करना चाहेंगे। गेंदबाजी की कमान आशीष नेहरा, ईश्वर पांडे, मोहित शर्मा और ड्वेन ब्रावो के हाथ में होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule