ताज़ा खबर
 

IPL-8: शीर्ष चार में जगह मज़बूत करने उतरेगा आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर की टीम बुधवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग अंक तालिका में शीर्ष चार में अपनी जगह मजबूत करने के इरादे से उतरेगी...
Author May 6, 2015 10:29 am
आरसीबी के नौ मैचों में चार जीत और चार हार से नौ अंक हैं जबकि किंग्स इलेवन पंजाब चार अंक के साथ अंतिम स्थान पर हैं। (फ़ोटो-पीटीआई)

रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर की टीम बुधवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग अंक तालिका में शीर्ष चार में अपनी जगह मजबूत करने के इरादे से उतरेगी जबकि पंजाब की टीम की नजरें लगातार चार हार के क्रम को तोड़ने पर टिकी हैं। अंक तालिका में चौथे स्थान पर चल रहे आरसीबी को सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 24 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

बुधवार के मैच में विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम नौ मैचों में सात हार के बाद प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। आरसीबी के नौ मैचों में चार जीत और चार हार से नौ अंक हैं जबकि किंग्स इलेवन पंजाब चार अंक के साथ अंतिम स्थान पर हैं।

आरसीबी के लिए बुधवार के मैच में जीत काफी महत्त्वपूर्ण है क्योंकि हर हार से उसकी प्लेआफ में जगह बनाने की राह मुश्किल होती जाएगी। सुपरकिंग्स के नौ विकेट पर 148 रन के जवाब में आरसीबी की टीम 124 रन पर ढेर हो गई थी। टीम ने इस दौरान 5.5 ओवर में 27 रन जोड़कर सात विकेट गंवाए। आरसीबी ने घरेलू मैदान पर तीन हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को दस ओवर के मैच में हराकर पहली जीत दर्ज की।

टीम को सुपरकिंग्स के खिलाफ बाहर रहे क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, कोहली और मनदीप सिंह जैसे बल्लेबाजों से काफी उम्मीद हैं। गेंदबाजी की बात करें तो मिशेल स्टार्क की मौजूदगी से बाकी गेंदबाजों में भी आत्मविश्वास आया है जो पिछले मैच में नजर आया जब डेविड वाइसी और हर्षल पटेल ने दो दो विकेट चटकाए। स्टार्क ने 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। दूसरी तरफ किंग्स इलेवन की टीम ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर और शार्न मार्श के बीच टीम में बदलाव करती रही है लेकिन इससे अधिक फायदा नहीं हुआ। पिछले साल उप विजेता रही इस टीम की बल्लेबाजी ने काफी निराश किया है।

वीरेंद्र सहवाग, मार्श और मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज अब तक अपना छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। टीम के गेंदबाजों ने भी निराश किया है। मिशेल जानसन तो बिलकुल भी प्रभावी नजर नहीं आए। तेज गेंदबाज संदीप सिंह और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को छोड़कर किंग्स इलेवन का कोई गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule