ताज़ा खबर
 

एसजीएम में भाग लेगा आरसीए, कहा BCCI का प्रतिबंध कारगर नहीं

लंबे समय से निलंबित राजस्थान क्रिकेट संघ ने दावा किया है कि निलंबन अब कारगर नहीं है और वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड की कल होने वाले विशेष आम बैठक में हिस्सा लेगा।
Author नयी दिल्ली | October 15, 2016 04:01 am

लंबे समय से निलंबित राजस्थान क्रिकेट संघ ने दावा किया है कि निलंबन अब कारगर नहीं है और वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड की कल होने वाले विशेष आम बैठक में हिस्सा लेगा। बीसीसीआई सचिव तथा लोढ़ा पैनल को भेजे पत्र में आरसीए सचिव सुमेंद्र तिवारी ने कहा कि एसजीएम में महमूद एम अब्दी उसके प्रतिनिधि होंगे। यह बैठक लोढ़ा पैनल की बीसीसीआई में आमूलचूल बदलाव करने की सिफारिशों के संदर्भ में उच्चतम न्यायालय के अंतरिम ओदश पर चर्चा करने के लिये बुलायी गयी है। आरसीए को मई 2014 में निलंबित कर दिया गया था और बीसीसीआई ने उसका कामकाज देखने के लिये एक तदर्थ समिति गठित की थी। ऐसा ललित मोदी के आरसीए अध्यक्ष चुने जाने के बाद किया गया था।


इस राज्य संघ को 30 सितंबर को हुई पिछली एसजीएम और 21 सितंबर को एजीएम में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी गयी थी। आरसीए सचिव ने पत्र में कहा, ‘‘बीसीसीआई का पूर्णकालिक सदस्य होने के कारण आरसीए बीसीसीआई बैठकों के नोटिस पाने तथा बैठकों में हिस्सा लेने का हकदार है। ’ तिवारी ने कहा कि आरसीए को बैठकों में नहीं बुलाने के पीछे कोई कानूनी आधार नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 4:00 am

  1. No Comments.
सबरंग