December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

वीडियो: रवींद्र जडेजा ने मोहाली में की ‘तलवारबाजी’, कुंबले और कोहली नहीं रोक पाए अपनी हंसी

रवींद्र जडेजा बल्ले को जश्न मनाने के लिए तलवार की तरह इस्तेमाल करते हैं और कोई अच्छी पारी खेलने पर बल्ले से ही तलवारबाजी का करतब दिखाते हैं।

मोहाली टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाने के बाद बल्ले से तलवारबाजी का करतब दिखाते रवींद्र जडेजा।(Photo: Reuters)

भारत के आॅलराउंडर रवींद्र जडेजा गुजरात के सौराष्ट्र से ताल्लुक रखते हैं। राजपूत घराने में पैदा होने के कारण तलवारबाजी और घुड़सवारी रवींद्र जडेजा के खून में। उन्हें तलवारों का कलेक्शन रखने और घुड़सवारी का भी शौक है। वह अधिकतर मौकों पर क्रिकेट फील्ड पर भी अपने बल्ले को जश्न मनाने के लिए तलवार की तरह इस्तेमाल करते हैं और कोई अच्छी पारी खेलने पर बल्ले से ही तलवारबाजी का करतब दिखाते हैं। मोहाली में इंग्लैंड के साथ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी उन्होंने यह करतब दिखाया।

आमतौर गेंद से कमाल करते रहने वाले टीम इंडिया में ‘सर जडेजा’ के नाम से चर्चित रवींद्र जडेजा ने मोहाली टेस्ट में सोमवार को बल्ले से भी कमाल किया। उन्होंने मोहाली टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर की तीसरी फिफ्टी लगाई। इससे पहले वो टीम इंडिया की ओर से 22 टेस्ट मैच खेलकर महज दो फिफ्टी ही लगा पाए थे। ऐसे में मोहाली टेस्ट मैच में जडेजा ने जब अपनी तीसरी फिफ्टी और करियर का सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर (90 रन) बनाया, तो जश्न तो बनता ही था और उन्होंने ऐसा ही किया। रवींद्र जडेजा ने मोहाली में फिफ्टी का जश्न पहले दाएं हाथ की कलाई को तलवार के अंदाज में घुमाकर मानाया, फिर बल्ले को तलवार की तरह भांजने लगे।

जडेजा के जश्न मनाने के इस अंदाज को देखकर कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली भी हंसने को मजबूर हो गए। वैसे भी टीम इंडिया के साथ ही कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के लिए जडेजा की यह पारी राहत देने वाली है, क्योंकि उनकी इस पारी की वजह से ही भारत ने इंग्लैंड के उपर पहली पारी के आधार पर 133 रन का बढ़त बनाने में कामयाब हुआ। भारत ने दूसरे दिन 204 रन के स्कोर पर विराट कोहली समेत अपने 6 विकेट गवां दिए थे और एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर लेगा। लेकिन, भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया। अश्विन, जडेजा और जयंत यादव ने भारत को मैच में जबरदस्त वापसी कराते हुए ड्राइविंग सीट पर बिठा दिया।

बीसीसीआई ने रवींद्र जडेजा के जश्न मनाने के अनूठे वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। आप भी देखिए रवींद्र जडेजा के जश्न मनाने का यह अनूठा अंदाज…

 

वीडियो: सबसे पहले जडेजा ने लॉर्ड्स में अपने बल्ले से 'तलवारबाजी' का प्रदर्शन किया था

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 2:37 pm

सबरंग