ताज़ा खबर
 

प‍िछली बार नकार द‍िए गए रव‍ि शास्‍त्री से सचिन तेंदुलकर ने कहा- कोच के लि‍ए भेज‍िए सीवी, तैयार कीजिए प्रेजेंटेशन?

रिपोर्ट के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर ने रवि शास्त्री को इस बात के लिए मनाने से पूर्व इस बात का ध्यान रखा कि टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी रवि शास्त्री को कोच के रुप में देखना पसंद करते हैं।
भारतीय क्रिकेट टीम के नवनियुक्‍त कोच रवि शास्‍त्री।

टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में इस बार पूर्व ऑल राउंडर और कमेंटेटर रवि शास्त्री भी शामिल हो गये हैं। हालांकि कुछ समय पहले तक रवि शास्त्री कौन बनेगा टीम इंडिया का कोच की दौड़ से बाहर थे और उन्हें इस रेस में शामिल करने में और किसी का नहीं बल्कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रोल है। सचिन की ओर से बार-बार कहे जाने के बाद रवि शास्त्री इस पोस्ट के लिए अपना सीवी भेजने को तैयार हो गये हैं। टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले द्वारा कोच पद से इस्तीफा दिये जाने के बाद फिलहाल देश के क्रिकेट कोच का पद खाली है।

इस वक्त लंदन में छुट्टियां मना रहे रवि शास्त्री दरअसल इस पोस्ट को लेकर उतने उत्सुक नहीं थे। लेकिन लंदन में ही मौजूद सचिन तेंदुलकर ने रवि शास्त्री को इस बात के लिए मनाया कि वे कोच के पद के लिए अपना सीवी बीसीसीआई को भेजें। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पिछली बार कोच के पद के लिए आवेदन खारिज होने के बाद रवि शास्त्री इस बार इस पोस्ट के लिए अपनी रुचि नहीं दिखा रहे थे। लेकिन बीसीसीआई के क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) के सदस्य सचिन तेंदुलकर द्वारा जोर दिये जाने के बाद वे एक बार फिर से इस रोल के लिए तैयार दिख रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर ने रवि शास्त्री को इस बात के लिए मनाने से पूर्व इस बात का ध्यान रखा कि टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी रवि शास्त्री को कोच के रुप में देखना पसंद करते हैं। बता दें कि तीन सदस्यीय क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में सचिन के अलावा सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण भी हैं। 2016 में भी सचिन तेंदुलकर ने कोच पद के लिए शास्त्री को समर्थन दिया था, लेकिन सौरव गांगुली ने अनिल कुबंले का नाम आगे बढ़ाया था। इसके बाद कोच तय करने की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण के पसंद पर आकर टिक गई थी।

लक्ष्मण ने तब अनिल कुंबले को चुना था और इसके बाद कुंबले टीम इंडिया के कोच बने थे। इस दौरान रवि शास्त्री टीम इंडिया के डायरेक्टर के दौर पर काम कर रहे थे। लेकिन इस बार सचिन तेंदुलकर के समर्थन के बाद रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच के प्रबल दावेदार बनकर उभरे हैं। इस बार इस रेस में उनका मुकाबला वीरेन्द्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पैबस, लालचंद राजपूत, और डोड्डा गणेश जैसे धुरंधरों से है।

देखिए वीडियो - शास्त्री के कोच बनने पर गांगुली का जवाब, कोच कोई भी बने देखेंगे हम ही

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. T
    Trilochan
    Jun 29, 2017 at 7:53 am
    रवि शास्त्री को कोच बनाने में विराट को कोई आपत्ति नहीं होगी क्यों की दोनों ही एक दूसरे को पसंद करते है .अब देखना यह है शास्त्री जी टीम के बाकि प्लेयर्स को कैसे हैंडल करते है.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग
    Indian Super League 2017 Points Table

    Indian Super League 2017 Schedule