ताज़ा खबर
 

रणजी ट्रॉफी: मुंबई के खिलाफ उत्तर प्रदेश की सतर्क शुरुआत

मुंबई के पहली पारी के विशाल स्कोर के सामने बढ़त हासिल करने की कवायद में उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच के दूसरे दिन रविवार को यहां बेहद सतर्क शुरुआत.
Author मुंबई | November 9, 2015 00:52 am

मुंबई के पहली पारी के विशाल स्कोर के सामने बढ़त हासिल करने की कवायद में उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच के दूसरे दिन रविवार को यहां बेहद सतर्क शुरुआत की। मुंबई ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 610 रन बनाकर समाप्त घोषित की जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 27 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 51 रन बनाए। उत्तर प्रदेश अब भी मुंबई से 559 रन पीछे है। वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे मैच में स्टंप उखड़ने के समय तन्मय श्रीवास्तव 30 और हिमांशु असनोरा 21 रन पर खेल रहे थे।

सुबह मुंबई ने चार विकेट पर 407 रन से आगे खेलना शुरू किया। रोहित शर्मा 110 रन पर खेल रहे थे और इसलिए उम्मीद थी कि वह कुछ अच्छे शाट लगाएंगे लेकिन दिन के दूसरे ओवर में ही उन्होंने मध्यम गति के गेंदबाज अंकित राजपूत की आफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर कैच दे दिया। उन्होंने 113 रन बनाए जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल है।

मुंबई के बाकी बल्लेबाजों ने हालांकि अच्छा योगदान दिया। इनमें सिद्वेष लाड ने 89, शारदुल ठाकुर ने 56 और अभिषेक नायर ने 46 रन बनाए। उत्तर प्रदेश की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 99 रन देकर दो जबकि राजपूत ने 112 रन देकर दो विकेट लिए।

पहली पारी में बढ़त के बाद हरियाणा को लगे झटके:

लाहली : हरियाणा ने असम को केवल 120 रन पर आउट करके रणजी ट्राफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच में पहली पारी में बढ़त हासिल की लेकिन इसके बाद उसकी दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 15 रन पर तीन विकेट गंवा दिए।

हरियाणा ने बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बनी चौधरी बंसीलाल स्टेडियम की पिच पर सुबह अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 140 रन से आगे बढ़ाकर 168 रन बनाए। असम की तरफ से मध्यम गति के गेंदबाज कृष्णा दास ने 56 रन देकर छह विकेट लिए।

इसके जवाब में असम की टीम को 120 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से कप्तान गोकुल शर्मा ने सर्वाधिक 43 रन बनाए जबकि हरियाणा के लिए आशीष हुड्डा सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 27 रन देकर चार विकेट लिए। हर्षल पटेल ने तीन और मोहित शर्मा ने दो विकेट हासिल किए।

पहली पारी में 48 रन की बढ़त हासिल करने वाले हरियाणा ने हालांकि दूसरी पारी में जल्द ही तीन विकेट गंवा दिए। स्टंप उखड़ने के समय नितिन सैनी 11 रन पर खेल रहे थे जबकि हिमांशु राणा को अभी खाता खोलना है। असम की तरफ से अरूप दास ने दो और कृष्णा दास ने एक विकेट लिया है।

झारखंड का विशाल स्कोर, जम्मू व कश्मीर की खराब शुरुआत:

जमशेदपुर : बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद झारखंड ने रणजी ट्राफी ग्रुप सी क्रिकेट मैच के दूसरे दिन यहां 17 रन पर जम्मू व कश्मीर का एक विकेट निकालकर अपना पलड़ा भारी रखा।

शनिवार को इशान किशन (109) और आनंद सिंह (124) ने शतक जड़ने के अलावा सौरभ तिवारी (63) ने अर्धशतक बनाया था जबकि रविवार को इशांक जग्गी (93) और कौशल सिंह (81) भी अर्धशतक जड़ने में सफल रहे जिससे झारखंड ने आठ विकेट पर 551 रन बनाने के बाद पारी घोषित की। झारखंड की टीम तीन विकेट पर 304 रन से आगे खेलने उतरी थी। तिवारी 52 जबकि जग्गी 17 रन से आगे खेलने उतरे थे।

जम्मू व कश्मीर की ओर से परवेज रसूल ने 127 रन देकर तीन विकेट चटकाए। राम दयाल ने भी दो विकेट हासिल किए। इसके जवाब में जम्मू व कश्मीर की शुरुआत खराब रही और दिन का खेल खत्म होने तक उसने एक विकेट पर 17 रन बनाए थे। शुभम खजूरिया छह रन बनाकर पवेलियन लौटे जबकि आदिल रेषी सात रन बनाकर खेल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule