ताज़ा खबर
 

बंगाल के इस रणजी प्लेयर ने खेली 413 रन की रिकॉर्ड पारी, 67 बार गेंद को पहुंचाया बाउंड्री के पार

मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन पंकज शॉ ने रविवार को बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के तीन दिवसीय प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच में 44 चौके और 23 छक्कों की मदद से रिकार्ड नाबाद 413 रन की पारी खेली।
Author कोलकाता | December 26, 2016 19:26 pm
कोलकाता में खेले गए एक तीनदिवसीय प्रथम श्रेणी मैच में बंगाल के रणजी प्लेयर पंकज शॉ ने 413 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 44 चौके और 23 छक्के लगाए।(Photo: Twitter)

क्रिकेट प्रशंसकों ने कुछ दिन पहले ही भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चेन्नई में खेले गए आखिरी मैच में करुण नायर की शानदार 303 रन की पारी का लुत्फ उठाया। करुण नायर अपनी पारी में और अधिक रन बना सकते थे और 303 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन टीम की जीत के लिए व्यक्तिगत रिकॉर्ड को पीछे छोड़ना पड़ता है और यही किसी भी खेल में टीम की सफलता का मूल मंत्र है।

अब नायर के ही पदचिन्हों पर चलते हुए बंगाल के मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन पंकज शॉ ने रविवार को बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के तीन दिवसीय प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच में रिकार्ड नाबाद 413 रन की पारी खेली। बारिशा स्पोर्टिंग क्लब का प्रतिनिधत्व कर रहे 28 साल के पंकज ने अपनी पारी में 44 चौके और 23 छक्के लगाए। वो तीन दिवसीय कैब लीग में 400 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

बारिशा स्पोर्टिंग की टीम रविवार को दो विकेट पर 192 रन से आगे खेलने उतरी और पंकज शॉ ने 44 रन से आगे खेलना शुरू किया। उन्होंने मैदान के चारो तरफ जमकर शॉट्स खेले और 413 रनों की पारी खेली। उन्होंने श्रेयन चक्रवर्ती (22) के साथ आठवें विकेट के लिए 191 रन की साझेदारी की। जिसके बाद बारिशा स्पोर्टिंग क्लब ने 115 ओवर में आठ विकेट पर 708 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

इससे पहले साउथ कालीकट संसद ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। साउथ कालीकट की टीम ने ड्रॉ पर समाप्त हुए इस मैच में अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 96 रन बनाए। पंकज शॉ ने पिछले रणजी सीजन में राजस्थान के खिलाफ अपने रणजी करियर का आगाज किया था। पंकज ने अभी तक 12 प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 1 शतक और 6 अर्धशतक की मदद से 613 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 118 रन रहा है।

वीडियो: आर अश्विन बने आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टेस्‍ट रैंकिंग में पहले से ही नंबर 1

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule