ताज़ा खबर
 

राजीव शुक्ला बने आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष

राजीव शुक्ला को एक बार फिर आईपीएल संचालन परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया जिससे एक महीने से इस लुभावनी लीग के शीर्ष अधिकारी के पद को लेकर चल रहा भ्रम भी समाप्त हो गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शुक्ला 2013 तक आईपीएल के अध्यक्ष थे लेकिन आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के बाद […]
Author April 7, 2015 11:10 am

राजीव शुक्ला को एक बार फिर आईपीएल संचालन परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया जिससे एक महीने से इस लुभावनी लीग के शीर्ष अधिकारी के पद को लेकर चल रहा भ्रम भी समाप्त हो गया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शुक्ला 2013 तक आईपीएल के अध्यक्ष थे लेकिन आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था।

लीग का प्रभारी बनने को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली, अजय शिर्के और रंजीब बिस्वाल के अलावा अन्य लोगों का नाम चर्चा में थी लेकिन अंत में शुक्ला सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में सामने आए। कोलकाता में आईपीएल आठ के उद्घाटन समारोह से सिर्फ एक दिन पहले शुक्ला की नियुक्ति हुई है।

सौरव गांगुली आईपीएल संचालन परिषद में जगह बनाने वाले नये सदस्य होंगे जबकि संदीप पाटिल की अगुआई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को एक और सत्र के लिए बरकरार रखा गया है। भारतीय टीम के टीम निदेशक रवि शास्त्री भी आईपीएल संचालन परिषद में बने रहेंगे।

एक अन्य पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले को तकनीकी समिति का अध्यक्ष बरकरार रखा गया है जबकि कांग्रेस नेता और एमपीसीए प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया वित्त समिति के प्रमुख होंगे।

गोवा के चेतन देसाई विपणन समिति के प्रमुख होंगे जबकि आंध्र के गोकाराजू गंगराजू को दौरा और कार्यक्रम समिति का प्रभारी बनाया गया है। बंगाल क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष विश्वरूप डे मीडिया समिति के नये प्रमुख होंगे।

अनुराग ठाकुर की अगुआई में एफीलिएशन समिति नाम की नयी समिति का गठन किया गया है जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया अब स्वयं संविधान समीक्षा समिति की अध्यक्षता करेंगे जबकि शुक्ला उनका साथ देंगे।

भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) की उप समिति को फिलहाल टाल दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule