ताज़ा खबर
 

रावत को रियो ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन का भरोसा

रावत ने बेजिंग में विश्व चैंपियनशिप में तीन घंटे 57 मिनट और 11 सेकेंड के समय के साथ 50 किमी स्पर्धा में भी रियो के लिए क्वालीफिकेशन स्तर हासिल किया।
Author नई दिल्ली | March 3, 2016 00:06 am

पैदल चाल के 20 किमी स्पर्धा में रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके युवा धावक मनीष रावत को भरोसा है कि ओलंपिक में उसका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। उन्होंने भरोसा जताया कि वे ओलंपिक में देश के लिए पदक जीतेंगे। उत्तराखंड के चमोली जिले के 24 साल रावत फिलहाल रू स के कोच एलेक्सांद्र अर्तीबाशेव के मार्गदर्शन में तिरुअनंतपुरम में ट्रेनिंग कर रहे हैं। भारत के केटी इरफान ने 2012 लंदन ओलंपिक में 20 किमी पैदल चाल स्पर्धा में राष्ट्रीय रेकार्ड के साथ दसवें स्थान पर रहे थे। रावत रियो में इस प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं। रावत ने कहा कि सरकार से उन्हें जरू री सहायता मिल रही है।

रावत ने बुधवार को कहा कि शीर्ष दस में जगह बनाने के बाद आप पदक के दावेदारों में शामिल हो जाते हैं और पोडियम पर जगह बनाने का मौका रहता है। इसलिए मेरी प्राथमिकता शीर्ष दस में जगह बनाना है। रावत ने पिछले साल अपै्रल में आइएएएफ रेस वाकिंग चैलेंज में एक घंटे 20 मिनट और 50 सेकेंड के समय के साथ 20 किमी स्पर्धा में ओलंपिक क्वालीफिकेशन स्तर हासिल किया था। उन्होंने बेजिंग में विश्व चैंपियनशिप में तीन घंटे 57 मिनट और 11 सेकेंड के समय के साथ 50 किमी स्पर्धा में भी रियो के लिए क्वालीफिकेशन स्तर हासिल किया। रियो ओलंपिक का क्वालीफिकेशन समय एक घंटा और 24 मिनट है।

उत्तराखंड पुलिस में कार्यरत रावत ने कहा कि मैं अपने समय में सुधार करने की कोशिश में जुटा हूं। मैं बेजिंग में विश्व चैंपियनशिप में शीर्ष दस में शामिल रहा लेकिन मुझे पता है कि ओलंपिक में मुझे अपने स्तर में सुधार करना होगा क्योंकि वहां चुनौती अलग है। रावत विश्व पैदल चाल चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं और वे प्रतियोगिता और ट्रेनिंग के लिए इटली और पोलैंड जाएंगे। इसके पहले वे जापान में 20 मार्च को एशिया पैदल चाल चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule