ताज़ा खबर
 

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बीते 4 साल में सबसे ज्यादा बनाया पैसा, जानें कितनी की कमाई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी असद शफीक बीते 4 साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।
असद शफीक ने अपना अंतिम वनडे मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 अक्टूबर 2015 को खेला था। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी असद शफीक बीते 4 साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। असद शफीक ने अपना अंतिम वनडे मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 अक्टूबर 2015 को खेला था। असद ने अपने करियर में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। एक बार तो पाकिस्तान टीम के कोच मिकी आर्थर ने उनकी तुलना भारत के महान बल्लेबाज से सचिन तेंदुलकर के साथ कर दी थी। 31 वर्षीय असद शफीक ने पाकिस्तान के लिए अब तक 45 टेस्ट में 9 शतक और 14 अर्धशतकों के साथ 42.85 के बेहतरीन औसत 2871 रन बनाए हैं। जबकि 58 वनडे मुकाबलों में उनके नाम 1318 रन शामिल हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि पैसा कमाने के मामले असद ने अपने टीम के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। पिछले महीने एक क्रिकेट मैग्जीन की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि असद शफीक पिछले चार सालों में अपने देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं।

जब भी क्रिकेटरों की कमाई की बात होती है तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का नाम सबसे ऊपर आता है। स्मिथ हर साल $ 1.47 मिलीयन लगभग 96 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। जबकि पाकिस्तान क्रिकेट के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद $ 0.30 मिलीयन लगभग दो करोड़ की कमाई करते हैं।

असद शफीक ने जहां पिछले चार सालों में 111 मिलीयन लगभग (7258845000) रुपए की कमाई की है। इसके साथ ही वह पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर भी बन गए। असद के बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज का नाम आता है। हफीज ने पिछले चार सालों में 97.3 मीलियन लगभग (6362933500) रुपए की कमाई की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule