ताज़ा खबर
 

पीएम से मुलाकात में एक क्रिकेटर ने जताई सीएम बनने की ख्वाहिश, हरमनप्रीत ने पूछा- क्या आपने डिजाइनर रखा है?

भारतीय टीम आईसीसी महिला विश्व कप में इंग्लैंड से 9 रन से खिताब हार गई थी।
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में मामूली अंतर से हारने वाली भारतीय टीम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई यह मुलाकात यूं तो 12 मिनट के लिए तय की गई थी, लेकिन यह करीब 1 घंटे तक चली। इस मीटिंग में पीएम मोदी से महिला खिलाड़ियों ने उनके टाइम मैनेजमेंट, स्किल्स, उनके एनर्जी लेवल और उनके डिजाइनर के बारे में पूछा। जबकि पीएम ने महिला टीम से पूछा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल के अंतिम ओवरों में इतनी उदास क्यों दिख रही थी। हालांकि इसके बाद बैठक में मौजूद सभी लोगों ने भारतीय टीम के लिए तालियां भी बजाईं, जो केवल 9 रनों से फाइनल मैच हार गई थी। पीएम ने तेज गेंदबाज झुलन गोस्वामी से पूछा कि वह क्लाइमेक्स के वक्त इतनी टेंशन में क्यों थीं। पीएम ने बैठक में मौजूद मेहमानों के चेहरों पर उस वक्त मुस्कुराहट ला दी, जब उन्होंने कहा कि महिला टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे देश का दिल जीत लिया और कुछ ही हफ्तों में घर-घर में वह जाना-पहचाना नाम बन गई हैं।

फाइनल में सबसे ज्यादा 86 रन बनाने वाली भारतीय ओपनर पूनम राउत ने कहा कि पीएम मोदी की ओर से न्योता मिलना दिखाता है कि महिला टीम को उसकी पहचान मिल रही है। उन्होंने कहा, पीएम ने हमें प्रेरित करने वाली कई बातें बताईं। हमने भी उनसे कई सवाल पूछे। पीएम से पूछा गया कि देश पर राज करते हुए वह प्रेशर से कैसे निपटते हैं। जवाब में उन्होंने कहा, ध्यान और योग इसमें मदद करते हैं। उन्होंने हमें बताया, आप हारने का दुख मत करो, आपने पूरा देश का दिल जीत लिया है।

टीम इंडिया की खिलाड़ियों ने पीएम से पूछा कि लंबे समय तक काम करने के लिए एनर्जी वह कहां से लाते हैं। पीएम ने कहा कि वह कभी भी योगा सेशन मिस नहीं करते। विदेशों दौरों के दौरान लंबी दूरी की फ्लाइट में भी योग जरूर करते हैं। इन सबके बीच बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर के एक सवाल पर पीएम हंसी नहीं रोक पाए। वह जानना चाहती थीं कि क्या पीएम का कोई स्पेशल डिजाइनर हैं। इस पर मोदी ने कहा कि उनका कोई स्पेशल डिजाइनर नहीं है, वह अहमदाबाद के एक टेलर से अपने कपड़े सिलवाते हैं। इसके बाद पीएम ने अपने शुरुआती दिनों के संघर्ष के बारे में बताया कि वह कैसे अपने कपड़े धोते थे। इस बैठक में दिलचस्प वाकया यह भी हुआ, जब एक खिलाड़ी ने पूछा कि वह एक दिन मुख्यमंत्री बनना चाहती हैं। इस पर पीएम ने कहा कि अगर उन्होंने राजनीति में आने की ठान ली है तो वह अपनी पार्टी के एक प्रतिनिधि को उनके घर भेज देंगे।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule