December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

India vs England: तीसरे टेस्ट से बाहर हुए रिद्धिमान साहा, उनकी जगह 8 साल बाद हुई पार्थिव पटेल की वापसी

भारत और इंग्लैड के बीच 26 नवंबर से मोहाली में होने वाले पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टैस्ट मैच में टीम इंडिया के विकटेकीपर रिद्धिमान साहा को बाहर किया गया। उनकी जगह एक पार्थिव पटेल की जहग दी गई है।

पार्थिव पटेल

भारत और इंग्लैड के बीच 26 नवंबर से मोहाली में होने वाले पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टैस्ट मैच में टीम इंडिया के विकटेकीपर रिद्धिमान साहा को बाहर किया गया। उनकी जगह एक पार्थिव पटेल की जहग दी गई है। दरअसल, विशाखापट्टनम में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान साहा के बाएं पैर की जांघ में खिंचाव हो गया था, जिस कारण इन दिनों वे दर्द झेल रहे है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मेडीकल टीम ने साहा को आराम करने की सलाह दी है। इसलिए वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। आपको बता दें कि विशाखापट्टनम में हुए दूसरे टेस्ट को 246 रनों से जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

अब तीसरी सीरीज में साहा को पार्थिव पटेल रिप्लेस करेंगे। टीम इंडिया के 31 साल के विकेटकीपर पार्थिव के लिए खास बात यह है कि उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच आठ साल पहले 2008 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इस मैच में पार्थिव की उम्र महज 17 साल थी। लिहाजा अब ये उनके लिए एक खास मैच बन गया है। पार्थिव ने अपने टेस्ट करियर के 20 मैंचों में 29.69 की औसत से 683 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने अपने 20 टेस्‍ट के करियर में उन्‍होंने 41 कैच लेने के अलावा 8 स्‍टंपिंग भी की हैं। 20 टेस्‍ट के अलावा पार्थिव 38 वनडे और दो टी20 मैचों में भी टीम इंडिया का भी प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। गौरतलब है कि पार्थिव आखिरी बार टीम के साथ 2012 में श्रीलंका के खिलाफ वन-डे के लिए शामिल हुए थे। भारत-इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मोहाली में 26 नवंबर से खेलेगा।
मोहाली में खेले जाने मैच में सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी नहीं जाएंगे। क्योंकि इग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में खेलने वाले गंभीर को दूसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था और बाकी तीन मैचों में भी उन्हें जगह नहीं मिली। उनकी जगह फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार को रिप्लेस किया गया है।
वहीं दूसरी ओर इस मैच में ऋषभ पंत भी नहीं खेल पाएंगे। जो कि रणजी ट्रॉफी में टॉप पर हैं। जो इन दिनों केरल के वयनाड जिले में रणजी ट्रॉफी में अपना दबदबा दिखा रहे हैं। पंत यहां पर टॉप फॉर्म में हैं। ये मैच 24 की शाम को खत्म होगा, इसके बाद किसी भी हाल में उनके लिए चंडीगढ़ की फ्लाईट पकड़ना नामुमकिन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 1:00 pm

सबरंग