ताज़ा खबर
 

दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज रहे पाकिस्तानी सईद अजमल ने अचानक लिया संन्यास, बैन से थे नाराज

पाकिस्तान के अनुभवी स्पिनर सईद अजमल इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।
सईद अजमल टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट से संन्यास लेंगे। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

पाकिस्तान के अनुभवी स्पिनर सईद अजमल इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। सईद अजमल टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट से संन्यास लेंगे। सईद अजमल ने हाल ही में एएफपी से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान में खेले जा रहे नेशनल टी20 टूर्नामेंट में वह लास्ट टाइम खेलेंगे। बता दें कि अजमल अपने करियर में काफी सफल गेंदबाज रहे हैं। कभी आईसीसी वनडे और टी20 रैकिंग में टॉप पर रहने वाले अजमल पिछले कुछ सालों से अपनी गेंदबाजी को लेकर सवालों के घेरे में थे। उनके एक्शन पर लगातार सवाल उठाए जाने लगे। सईद अजमल ने 2009 में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया था। बता दें कि 2009 में पाकिस्तान की टीम ने टी-20 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया था। इस जीत में सईद अजमल का योगदान काफी अहम रहा था। टूर्नामेंट में खेले गए पाकिस्तान के सभी मैचों में अजमल ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया।

इसके बाद उसी साल 2009 में बोलिंग एक्शन की वजह से अजमल को कुछ दिनों के लिए बैन कर दिया गया। लेकिन कुछ समय बाद उन्हें बोल करने की हरी झंडी मिल गई थी। लेकिन साल 2014 में एक बार फिर अजमल पर बैन लगा दिया गया। 2015 में जब अजमल मैदान पर गेंदबाजी करने आए तो उनके गेंद में पहली वाली धार नजर नहीं थी। वह अपनी गेंदबाजी से पिछले काफी समय से जूझ रहे थे। उन्होंने जिस नए एक्शन के साथ गेंदबाजी करनी शुरू की वह पहले के मुकाबले सफल साबित नहीं हुई।

सईद अपने खराब फॉर्म और नए गेंदबाजी एक्शन में लय हासिल नहीं कर पाने से निराश थे। 40 साल के अजमल ने अपने करियर में 35 टेस्ट मैचों में 178 विकेट हासिल किए और उनका सबसे सफल प्रदर्शन 55 रन देकर 7 विकेट लेने का रहा। वनडे और टी20 में अजमल खासे सफल रहे। अजमल ने 113 वनडे मैचों में 184 विकेट और 64 टी20 मैचों में 85 विकेट हासिल किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule