ताज़ा खबर
 

बाबर आजम को कोच ने बताया पाकिस्‍तान का विराट कोहली

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने टीम के बाबर आजम की तुलना हिंदुस्तानी क्रिकेटर विराट कोहली से कर दी है।
Author नई दिल्ली | December 1, 2016 15:25 pm
पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम। (Source: Reuters)

पाकिस्तान क्रिकेट के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की तुलना हिंदुस्तान के विराट कोहली से कर दी है। आर्थर ने कहा कि बाबर एक युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें यह बात कहने में कोई परेशानी नहीं कि वह भारत के विराट कोहली जितना बढ़िया खेलते हैं। बाबर अभी पाकिस्तानी के सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी उम्र 22 साल है और वह बेहतरीन फॉर्म में हैं। बाबर पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार तीन ओडीआई मैचों में शतक लगाए हैं और ओडीआई के तीन मैच की सीरीस में कुल 360 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अपने पहले टेस्ट मैच में 69 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने 90 रन बनाए थे।

बाबर के एवरेज की बात करें तो यह तीन टेस्ट मैंचों के बाद 46.40 का है और 18 ओडीआई मौचों के बाद 52.11 है। बाबर का जन्म लाहौर में हुआ था। पाकिस्तानी टीम 0-2 से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हार गई थी लेकिन बाबर के प्रदर्शन को देखकर कोच आर्थर को उनसे काफी उम्मीदे हैं। वहीं एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक कोच आर्थर को लगता है कि टीम ने सीरीज के पूरे होने तक अच्छा प्रदर्शन किया है। आर्थर ने कहा कि उनकी टीम सीरीज खेलने के लिए दुबाई से सीधा नेल्सन पहुंची थी जहां पर लगातार पांच दिन तक हुई बरसात की वजह से टीम की ट्रेनिंग नहीं हो सकी। उनके मुताबिक टीम ने इसके बाद भी अच्छा प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान का अगला क्रिकेट टूर ऑस्ट्रेलिया का है। टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीन मैचों की सीरीज खेलेगी जो 15 दिसंबर से शुरु होगी। पहला मैच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 से 30 दिसंबर को और तीसरा मैच सिड्नी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

 

वीडियो:India vs New Zealand: पहले दिन के खेल में भारतीय टीम ने 291/9 रन बनाते हुए न्यूज़ीलैंड के सामने टिकने की मज़बूत कोशिश की

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule