ताज़ा खबर
 

शर्मनाक !! पाकिस्तानी फैन ने पार की सारी हदें, विराट कोहली को बताया स्वीपर…

आईसीसी की वर्ल्ड इलेवन चैम्पियंस ट्रॉफी की मौजूदा विजेता पाकिस्तानी टीम के खिलाफ लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 12, 13 और 15 सितम्बर को टी-20 मैच खेलेगी। ये सभी डे-नाइट मैच हैं।
इस पाकिस्तान फैन ने विराट कोहली की तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो हाथों में झाड़ू लिए दिख रहे हैं।

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 12 सितंबर को पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच मैच खेला गया। इसी के साथ पड़ोसी मुल्क में 2009 के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो गई है। पहला टी20 मैच पाकिस्तान ने 20 रन से जीता। मगर इस बीच पाक फैंस ने कुछ ऐसा किया, जो किसी भी भारतीय का खून खौल देगा। एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की गई, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तुलना स्वीपर से की गई है। ट्वीटर यूजर ने इस पर लिखा, ‘पाकिस्तान बनाम वर्ल्ड इलेवन मैच के लिए स्वीपर मैदान की सफाई करते हुए।’

हालांकि इसके बाद कुछ भारतीय क्रिकेट प्रशंसक ने इस बात पर इस पाकिस्तानी शख्स को काफी लताड़ा भी। मगर ये बात जगजाहिर है कि इन करतूतों से विराट कोहली के प्रदर्शन पर कोई खासा नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ने वाला। कोहली के प्रदर्शन पर नजर डालें तो 194 वनडे मैचों में 32 बार नाबाद रहते हुए 91.72 की स्ट्राइक के साथ 8587 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 44 अर्धशतक समेत 30 शतक जड़े हैं। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 60 मैचों की 101 पारियों में कोहली 54.68 की स्ट्राइक के साथ 4658 रन बना चुके हैं। इस दौरान कोहली ने 17 शतक और 14 अर्धशतक जड़े। इस शानदार बल्लेबाज ने भारत की ओर से 49 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 90 के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 1749 रन बनाए हैं।

बता दें कि डिस्कवरी कम्यूनिकेशंस इंडिया द्वारा लांच किए गए प्रीमियम स्पोर्ट्स टीवी चैनल-डीस्पोर्ट को आईसीसी वर्ल्ड-11 और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का एक्सक्लूसिव प्रसारण अधिकार मिला है। नौ साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी से महरूम रहने के बाद पाकिस्तान अपनी धरती पर इस वर्ल्ड इलेवन टीम की मेजबानी कर रहा है। साल 2009 में लाहौर में जारी टेस्ट मैच के दौरान आतंकवादियों ने श्रीलंकाई टीम की बस पर हमला किया था। उसके बाद से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुआ था।

आईसीसी की वर्ल्ड इलेवन चैम्पियंस ट्रॉफी की मौजूदा विजेता पाकिस्तानी टीम के खिलाफ लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 12, 13 और 15 सितम्बर को टी-20 मैच खेलेगी। ये सभी डे-नाइट मैच हैं। आईसीसी की वर्ल्ड इलेवन टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस को सौंपी गई है। जिम्बाब्वे के पूर्व स्टार खिलाड़ी एंडी फ्लॉवर को टीम के प्रबंधक के रूप में नामित किया गया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं…

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, अहमद शहजाद, बाबर आजम, शोएब मलिक, उमर अमीन, इमद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, आमेर यामीन, मोहम्मद आमिर, रुमान रईस, उस्मान खान, सोहेल खान।

वर्ल्ड इलेवन : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, सैमुएल बद्री, जॉर्ज बेली, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, ग्रांट इलियट, तमीम इकबाल, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, थिसारा परेरा, इमरान ताहिर, डारेन सैमी और टिम पेन।

इस सीरीज का कार्यक्रम :

पहला मैच : मंगलवार, 12 सितम्बर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे

दूसरा मैच : बुधवार, 13 सितम्बर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे

तीसरा मैच : शुक्रवार 15 सितम्बर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule