ताज़ा खबर
 

मोहम्मद हफीज के पहले दोहरे शतक ने दिलायी पाक को बढ़त

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज के करियर के पहले दोहरे शतक की मदद से पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन चाय के विश्राम तक गुरुवार को चार विकेट पर 421 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल की।
Author April 30, 2015 17:35 pm
पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश :हफीज ने जड़ा दोहरा शतक, मैच पर पाकिस्तान की पकड़ मजबूत

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज के करियर के पहले दोहरे शतक की मदद से पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन चाय के विश्राम तक गुरुवार को चार विकेट पर 421 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल की।

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 332 रन बनाये थे और इस तरह से पाकिस्तान को 89 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। चाय के समय कप्तान मिसबाह उल हक 43 और असद शाफिक छह रन पर खेल रहे थे। हफीज चाय के विश्राम से कुछ देर पहले 224 रन बनाकर आउट हुए जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले उनका उच्चतम स्कोर 197 रन था जो उन्होंने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ शारजाह में बनाया था। पाकिस्तान का उसके बाद यह पहला टेस्ट है। हफीज ने अपनी पारी में 332 गेंद खेली तथा 23 चौके और तीन छक्के लगाये।

पाकिस्तान ने सुबह एक विकेट पर 227 रन से आगे खेलना शुरू किया। अजहर अली (83) सुबह आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। उन्होंने शुवागत होम ने बोल्ड किया जिससे हफीज के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिये 227 रन की साझेदारी का अंत हुआ।

हफीज ने इसके बाद यूनिस खान (33) के साथ 62 और मिसबाह के साथ 63 रन की दो अर्धशतकीय पारियां खेली। यूनिस क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बाद ताइजुल इस्लाम की गेंद पर पुश करने के प्रयास में बोल्ड आउट हुए।

हफीज दूसरे सत्र में आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। उन्होंने शुवागत की गेंद पर स्वीप करने की कोशिश की लेकिन वह उनके दस्ताने को चूमती हुई लेग स्लिप में गयी जहां महमुदुल्लाह ने डाइव लगाकर उसे कैच कर दिया।

बांग्लादेश को कप्तान और विकेटकीपर मुशफिकर रहीम के बिना मैदान पर उतरना पड़ा जो दूसरे दिन कैच लेने के प्रयास में चोटिल हो गये थे। उनके स्थान पर इमुरूल कायेस ने विकेटकीपिंग और तमीम इकबाल ने कप्तानी का दायित्व संभाला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule