March 23, 2017

ताज़ा खबर

 

टेस्‍ट सीरीज में आक्रामक खेल दिखाया, वनडे सीरीज में भी ऐसा ही करेंगे: अजिंक्‍य रहाणे

मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को शानदार सफलता आक्रामक रवैया अख्तियार करने से मिली और वह आगामी पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी इसी तरह का खेल जारी रखेगा।

Author नई दिल्ली | October 14, 2016 22:52 pm

मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को शानदार सफलता आक्रामक रवैया अख्तियार करने से मिली और वह आगामी पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी इसी तरह का खेल जारी रखेगा। भारत ने हाल में समाप्त हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज करके आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया और रहाणे ने कहा कि आक्रामक रवैया अपनाने के कारण उन्हें यह सफलता मिली। रहाणे ने यहां एचपीसीए स्टेडियम में पत्रकारों से कहा, ‘मुझे लगता है कि अनुशासन महत्वपूर्ण होगा। टेस्ट सीरीज में हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली, हमारा रवैया हर समय आक्रामक रहा। इसलिए फिर से हम आक्रामक रवैया अख्तियार करेंगे। हम विदेशी टीम के मजबूत और कमजोर पक्षों पर ध्यान देने के बजाय अपनी क्षमता से खेलेंगे।’ उन्होंने इसके साथ ही कहा कि शुरू में लय हासिल करना पांच मैचों की सीरीज में महत्वपूर्ण साबित होगा। सीरीज का पहला मैच रविवार को यहां खेला जाएगा।

रहाणे ने कहा, ‘मैं वास्तव में वनडे सीरीज को लेकर उत्साहित हूं विशेषकर टेस्ट सीरीज के बाद लेकिन यहां नये सिरे से शुरुआत करना महत्वपूर्ण है. लय हासिल करना महत्वपूर्ण होगा। लय बनाए रखने के लिये पहला मैच जीतना बेहद महत्वपूर्ण होगा।’ मुंबई के इस बल्लेबाज से पूछा गया कि एक बल्लेबाज के लिये इतने कम समय में एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में सामंजस्य बिठाना कितना मुश्किल होता है, उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह पूरी तरह से मानसिक सामंजस्य से जुड़ा है क्योंकि पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते हमारे लिये किसी भी प्रारूप में सामंजस्य बिठाना महत्वपूर्ण है।

भारत ने लंबे व्यस्त सत्र को देखते हुए रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को विश्राम दिया है. टीम में जयंत यादव, अक्षर पटेल, धवल कुलकर्णी, मनदीप सिंह और मनीष पांडे जैसे युवा खिलाड़ी रखे गए हैं। रहाणे का मानना है कि नए लड़कों को मौका देना अच्छा कदम है। उन्होंने कहा, ‘नये खिलाड़ियों के टीम में आने से मैं वास्तव में उत्साहित हूं। सभी अच्छी स्थिति में दिख रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने भारत ए श्रृंखला में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और कुछ ने रणजी ट्रॉफी मैचों में बेहतर खेल दिखाया. यह उच्च स्तर की क्रिकेट में नए खिलाड़ियों को आत्मविश्वास और अवसर देने से जुड़ा है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 10:51 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग