March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

योगेश्वर दत्त ने कांग्रेस नेता की बेटी के संग की सगाई, समारोह में सभी पार्टी के नेता आए नजर

2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने सोमवार को कांग्रेस नेता जयभगवान शर्मा की बेटी शीतल के साथ सगाई कर ली है।

Author नई दिल्ली | October 11, 2016 06:24 am
योगेश्वर दत्त और उनकी मंगेतर शीतल। (pic source- twitter)

2012 के लंदन ओलंपिक में  रजत पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने सोमवार को कांग्रेस नेता जयभगवान शर्मा की बेटी शीतल के साथ सगाई कर ली है। दिल्ली के कुंडली के नजदीक बॉर्डर पर एक रेस्टोरेंट में सगाई-समारोह हुआ। इस कार्यक्रम में  भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी के कई नेता इस फंक्शन में शामिल हुए। बीजेपी से मुरली मनोहर जोशी, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण, कांग्रेस के तरफ से नेता कुलदीप बिश्नोई, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, इनेलो से नेता दिग्विजय चौटाला, आप प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद भी इस मौके पर नजर आए।

योगेश्वर दत्त लगातार 4 बार ओलंपिक खेल चुके हैं। अपने चौथे और अंतिम रियो ओलंपिक में भी उनसे बहुत उम्मीदे थी लेकिन वो चूक गए। योगेश्वर का रिश्ता उनके गुरू और हरियाणवी रागणी गायक मास्टर सतबीर ने करवाया है। योगोश्वर के होने वाले ससुर जयभगवान शर्मा रोहतक के हुमायूंपुर गांव के नंबरदार और कुलदीप बिश्नोई के बेहद करीबी माने जाते हैं।  योगेश्वर और जयभगवान के परिवार 1998 से एक-दूसरे को जानते हैं।

योगेश्वर की मंगेतर शीतल अध्यापक पात्रता परीक्षा पास करने के बाद सोनीपत से बीए कर रही हैं।  शीतल कांग्रेसी नेता जयभगवान शर्मा की इकलौती बेटी हैं। जयभगवान शर्मा ने 2009 में सफीदों से हरियाणा जनहित कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। बाद में कुलदीप बिश्नोई के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए है। योगेश्वर सामाजिक मसलों पर भी अपनी राय रखते रहे हैं। जेएनयू में देश विरोधी नारों के समय भी उन्होंने एक कविता पोस्ट की थी। जिसके बाद वो खबरों में आ गए थे। शादी में बड़ी संख्या में पहलवान भी शामिल हुए थे।  yogeshwar-dutt_101016-035226

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 1:12 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग