ताज़ा खबर
 

WWE: रोमन रेंस से मिली हार नहीं बल्कि इस वजह से अंडरटेकर ने लिया था संन्‍यास

बीते तीन दशकों से WWE में छाए रहने वाले 'डेडमैन' अंडरटेकर ने रिंग से संन्यास लेकर फैंस को जोरदार झटका दिया है।
Author नई दिल्‍ली | April 4, 2017 17:24 pm
रेसल मेनिया में रोमन रेंस से मिली हार के चलते मार्क अंडरटेकर के नाम से मशहूर विलियम कैलावे ने रिंग को अलविदा कह दिया।

बीते तीन दशकों से WWE में छाए रहने वाले ‘डेडमैन’ अंडरटेकर ने रिंग से संन्यास लेकर फैंस को जोरदार झटका दिया है। मैच के शुरुआत में अंडरटेकर रोमन पर भारी दिख रहे थे। इस दौरान अंडरटेकर रोमन पर ताबड़तोड़ पंच बरसाते रहे। मगर बूढ़े शरीर की थकान देख रोमन ने उन पर स्पीयर और सुपरमैन पंच से हमला कर बाउट अपने नाम कर ली।

हार के बाद अंडरटेकर काफी देर तक रिंग में ही लेटे रहे। कुछ समय बाद भारी मन से उठे और अपना हैट, ग्लव्स और जैकेट पहना। फिर रिंग के बीचों-बीच आकर फैंस की ओर देख पहले अपने ग्लव्स उतारे फिर अपने जैकेट को उतारकर समेटा और उसपर अपना हैट डाल उसे रिंग के सेंटर में रख दिया। बस यही उनके संन्यास की घोषणा थी। यह देख दर्शकों की आंखों में आंसू आ गए।

किसी को उनके इस तरह संन्यास लेने के पीछे का रहस्य समझ नहीं आया. सभी ने समझा कि रेसल मेनिया में रोमन रेंस से मिली हार के चलते मार्क अंडरटेकर के नाम से मशहूर विलियम कैलावे ने रिंग को अलविदा कह दिया। मगर इसके पीछे की सच्चाई कुछ और ही थी। मगर हकीकत ये थी कि जब रोमन रेंस ने बाउट में 52 वर्षीय अंडरटेकर को चित किया तो रिंग में पड़े इस महान फाइटर को महसूस हुआ कि अब उनका ढलता शरीर उन्हें आगे खेल जारी रखने के लिए साथ नहीं दे रहा है।

बता दें कि रिंग के बाहर लॉकर रूम में सभी साथी रेसलर अंडरटेकर की बेहद इज्जत करते हैं। जब कोरे ग्रेव्स ने उनके संन्यास की घोषणा सुनी तो कैमरे के सामने अपने आंसुओं को रोकने के लिए होंठ दबा लिए। आपको जानकर हैरानी होगी कि WWE में 100 से ज्यादा खिताब जीतने वाले अंडरटेकर इकलौते रेसलर हैं। बीते 33 सालों में उन्होंने बिग शो, ब्रॉक लेसनर, ट्रिपल एच, बटिस्टा समेत बड़े-बड़े फाइटर्स को परास्त किया है। रेसल मेनिया में अंडरटेकर का रिकॉर्ड 23-2 रहा है। उन्हें इस इवेंट में ब्रॉक लैसनर के अलावा रोमन रेंस ही हरा सके हैं।

मैच जीतने के बाद भावुक रोमन रेंस ने कहा, “मैच जीतकर भी लग रहा है मानो हार हुई है। मेरे दिल में अंडरटेकर के लिए बहुत इज्जत है। रेसलिंग का जो भी शख्स हिस्सा रहा है, वो अंडरटेकर की बहुत इज्जत करता है। लेकिन हम लोग को अपना काम करते रहना होता है, चाहे परिणाम जो कुछ भी हो। एक रेसलर और फैमिली का हिस्सा होने के नाते मेरा फर्ज था कि मैं जाऊं और लड़ा. वहीं मैंने किया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule