December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

WTA Finals: सानिया-हिंगिस की जोड़ी अंतिम-4 में, ताइवान की जोड़ी को दी मात

भारतीय-स्विस जोड़ी ने ताईवान की हाओ चिंग चान और युंग जान चान की जोड़ी को 7-6, 7-5 से हराया।

Author सिंगापुर | October 28, 2016 16:10 pm
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी स्विस जोड़ीदार मार्तिना हिंगिस (फाइल फोटो पीटीआई)

शीर्ष भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने शुक्रवार (28 अक्टूबर) को यहां ताईवान की हाओ चिंग चान और युंग जान चान की जोड़ी को 7-6, 7-5 से शिकस्त देकर डब्ल्यूटीए फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बनायी। भारतीय-स्विस जोड़ी का सामना अब शीर्ष वरीय कैरोलिन गार्सिया-क्रिस्टिना म्लादेनोविच तथा बेथानी माटेक सैंड्स-लुसी साफारोवा की जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

दोनों सेट काफी कड़े मुकाबले वाले रहे जिसमें दोनों टीमों ने पांच गेम की बराबरी तक अपनी अपनी सर्विस बनाए रखी। पहले सेट के 11वें गेम में सानिया और हिंगिस की सर्विस टूटी। लेकिन प्रतिद्वंद्वी टीम की खुशी ज्यादा देर तक नहीं रह सकी क्योंकि उन्होंने अगले ही गेम में सर्विस तोड़कर पहला सेट टाईब्रेकर तक पहुंचा दिया। टाईब्रेकर भी चुनौतीपूर्ण रहा। भारतीय स्विस जोड़ी ने तीन सेट प्वांइट बचाए। उन्होंने दो सेट प्वाइंट गंवाने के बाद तीसरे को अंक में तब्दील कर पहला सेट एक घंटे में अपने नाम कर लिया।

दूसरा सेट भी 10वें गेम तक बराबरी का रहा जिसमें सानिया-हिंगिस ने अहम ब्रेक प्वॉइंट को तोड़ा और अपनी सर्विस को कायम रखकर अंतिम चार में जगह सुनिश्चित की। जुलाई में मांट्रियल में शुरू में बाहर होने के बाद यह पहली प्रतियोगिता है जिसमें दोनों भाग ले रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 4:10 pm

सबरंग