ताज़ा खबर
 

विश्व कप फुटबॉल: क्वॉलीफायर में इटली ने स्पेन, वेल्स ने ऑस्ट्रिया को ड्रा पर रोका

अल्बानिया ने एक अन्य मैच में लिश्टेनस्टेन को 2-0 से हराया। इसी ग्रुप में इस्राइल ने मकदूनिया को 2-1 से मात दी।
Author पेरिस | October 7, 2016 20:17 pm
विश्व कप फुटबॉल क्वॉलीफायर में स्पेन के खिलाफ पेनाल्टी गोल करते इटली के डेनियेले डे रोस्सी। (REUTERS/Stefano Rellandini/6 Oct, 2016)

डेनियेले डे रोस्सी के आखिरी क्षणों में किए गए गोल की मदद से इटली ने विश्व कप फुटबॉल क्वॉलीफायर में स्पेन को ड्रा पर रोक दिया जबकि वेल्स और आस्ट्रिया का मुकाबला भी बेनतीजा रहा। स्पेन ने तूरिन में खेले गए मैच में शुरू ही से दबदबा बना लिया था लेकिन 55वें मिनट में गोलकीपर जियांलुइगी बुफोन की गलती टीम पर भारी पड़ी। अपना 164वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे बुफोन ने आगे बढ़कर सर्जिया बस्केट का शॉट रोकने की कोशिश की लेकिन गेंद हवा में उछल गई और सेविला के विंगर वितोलो ने आसान गोल किया।

स्पेन की टीम यूरो 2016 के अंतिम 16 के मुकाबले में इटली से मिली हार का बदला चुकता कर लेती लेकिन उसे आखिरी मिनटों में एक पेनल्टी नहीं मिली। अल्बानिया ने एक अन्य मैच में लिश्टेनस्टेन को 2-0 से हराया। इसी ग्रुप में इस्राइल ने मकदूनिया को 2-1 से मात दी। वियना में वेल्स ने ऑस्ट्रिया को ग्रुप डी के मुकाबले में 2-2 से ड्रा पर रोका। ग्रुप आई में क्रोएशिया ने कोसोवो को 6-0 से हराया। वहीं आइसलैंड ने फिनलैंड को 3-2 से मात दी।

इक्वाडोर ने चिली को 3-0 से हराया

दक्षिण अमेरिकी चैम्पियन चिली को विश्व कप 2018 क्वालीफाइंग दौर के मुकाबले में इक्वाडोर के हाथों 0-3 से पराजय झेलनी पड़ी।
कोपा अमेरिका खिताब विजेता चिली की यह लगातार दूसरी हार है। इक्वाडोर के लिए 19वें मिनट में अंतोनियो वालेंशिया ने पहला गोल किया जबकि चार मिनट बाद ब्रावो ने दूसरा गोल दागा। दूसरे हाफ में फेलिपे केइसेडो ने तीसरा गोल किया। इस जीत के बाद इक्वाडोर नौ मैचों में 16 अंक लेकर उरुग्वे के बाद दूसरे स्थान पर है। चिली के आठ मैचों में 11 अंक है और अभी भी वह क्वालीफिकेशन से दो अंक पीछे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 3:12 pm

  1. No Comments.
सबरंग