ताज़ा खबर
 

विंबलडन टेनिस: सानिया और बोपन्ना मिश्रित युगल में हारे, लिएंडर पेस से उम्मीदें ज़िंदा

सानिया अब केवल महिला युगल में चुनौती पेश करेगी जिसमें उन्होंने अपनी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।
Author लंदन | July 6, 2016 04:12 am
रोहन बोपन्ना (एपी फाइल फोटो)

भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल में मंगलवार (5 जुलाई) यहां अपने अपने जोड़ीदारों के साथ हार का सामना करना पड़ा। सानिया और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी पहला सेट जीतने के बावजूद नील स्कुपस्की और अन्ना स्मिथ की गैरवरीय ब्रिटिश जोड़ी के हाथों दो घंटे सात मिनट तक चले मैच में 6-4, 3-6, 5-7 से हार गई। सानिया और डोडिग को पहले दौर में बाई मिली थी।

सानिया अब केवल महिला युगल में चुनौती पेश करेगी जिसमें उन्होंने अपनी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया की उनकी जोड़ीदार एनस्तेसिया रोडियानोवा की जोड़ी तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही लेकिन उससे आगे नहीं बढ़ पायी। जुआन सेबेस्टियन काबेल और मारियन डुक मारिन की गैरवरीयता प्राप्त कोलंबियाई जोड़ी ने बोपन्ना और रोडियानोवा की 13वीं वरीय जोड़ी को 7-6, 6-3 से हराया। इस हार से बोपन्ना का विंबलडन का सफर भी समाप्त हो गया। बोपन्ना और रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया पुरुष युगल में पहले ही बाहर हो चुके थे।

मिश्रित युगल में अब भारत की चुनौती लिएंडर पेस के हाथों में है। उनकी और हिंगिस की 16वीं वरीय जोड़ी ने कल रात न्यूजीलैंड के आर्टम सिताक और जर्मनी की लौरा सीगमंड को आसानी से 6-4, 6-4 से पराजित करके तीसरे दौर में प्रवेश किया था। उधर लड़कियों के वर्ग में मंगलवार (5 जुलाई) भारत की करमन कौर थांडी भी शुरुआती सेट में जीत का फायदा नहीं उठा पायी और दूसरे दौर के मैच में जार्जिया की मरियम वोल्कवाद्जे से 6-4, 2-6, 2-6 से हार गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule