ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय हॉकी टीम के कप्तान होंगे रघुनाथ, श्रीजेश चोट की वजह से बाहर

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के अलावा चार देशों के इस टूर्नामेंट में मलेशिया और न्यूजीलैंड भी भाग लेंगे। चार देशों के टूर्नामेंट के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला भी खेली जाएगी।
Author बेंगलुरु | November 11, 2016 18:52 pm
शीर्ष ड्रैग फ्लिकर वी आर रघुनाथ। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

गोलकीपर पी आर श्रीजेश चोट के कारण बाहर हो गए जिनकी जगह अनुभवी ड्रैग फ्लिकर वी आर रघुनाथ ऑस्ट्रेलिया में इस महीने के आखिर में चार देशों के टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की अगुवाई करेंगे। रघुनाथ को एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में आराम दिया गया था। वह श्रीजेश की गैर मौजूदगी में भारत की 18 सदस्यीय टीम की कप्तानी करेंगे। श्रीजेश को मलेशिया के कुआंटन में हुई एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल के दौरान घुटने में चोट लगी थी। डिफेंडर और ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह टीम के उपकप्तान होंगे। आकाश चिकते गोलकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि उत्तर प्रदेश के अभिनव कुमार पांडे दूसरे गोलकीपर होंगे।

भारत के मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमेंस ने कहा,‘अभिनव शिविरों में रहा है। उसे पहले घुटने में चोट लगी थी लेकिन उसने दमदार वापसी की है और हम शिविर में उसके प्रदर्शन से खुश हैं।’ श्रीजेश के अलावा स्ट्राइकर एस वी सुनील और रमनदीप सिंह भी यह टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे। सुनील रियो ओलंपिक में लगी कलाई की चोट से उबर नहीं सके हैं जबकि रमनदीप फिट नहीं है। कोच ने कहा,‘श्रीजेश और सुनील रिहैबिलिटेशन के लिए साइ सेंटर पर रहेंगे। श्रीजेश ने खुद जूनियर टीम के गोलकीपरों के साथ रहने की इच्छा जताई है। वह अगले सप्ताह पद संभाल रहे डेव स्टानिफोर्थ की मदद करेगा।’ ओल्टमेंस जूनियर टीम के साथ काम करेंगे जबकि स्ट्रेटेजिक कोच रोजर वान जेंट आस्ट्रेलिया जाएंगे।

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के अलावा चार देशों के इस टूर्नामेंट में मलेशिया और न्यूजीलैंड भी भाग लेंगे। चार देशों के टूर्नामेंट के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला भी खेली जाएगी।

टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर: आकाश चिकते , अभिनव कुमार पांडे
डिफेंडर: रूपिंदर पाल सिंह, प्रदीप मोर, वी आर रघुनाथ (कप्तान), बीरेंद्र लाकड़ा, कोथाजीत सिंह, सुरेंदर कुमार
मिडफील्डर: चिंग्लेनसाना सिंह, मनप्रीत सिंह, सरदार सिंह, एस के उथप्पा
फॉरवर्ड: तलविंदर सिंह, निकिन थिमैया, अफ्फान युसूफ, मोहम्मद आमिर खान, सतबीर सिंह, आकाशदीप सिंह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule