ताज़ा खबर
 

ताल मेमोरियल टूर्नामेंट: विश्वनाथन आनंद ने इस्राइल के बोरिस गेलफेंड को हराया

पिछले दौर में लगभग आठ साल बाद रूस के व्लादिमीर क्रैमनिक के खिलाफ मिली हार के बाद आनंद ने जोरदार वापसी करते हुए गेलफेंड को पछाड़ा।
Author मास्को | October 2, 2016 18:42 pm
पांच बार के विश्व चैम्पियन भारत के विश्वनाथन आनंद। (एपी फाइल फोटो)

पांच बार के विश्व चैम्पियन भारत के विश्वनाथन आनंद ने यहां 10वें ताल मेमोरियल शतरंज टूर्नामेंट में पांचवें दौर में जोरदार वापसी करते हुए विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व चैलेंजर इस्राइल के बोरिस गेलफेंड को हराया। पिछले दौर में लगभग आठ साल बाद रूस के व्लादिमीर क्रैमनिक के खिलाफ मिली हार के बाद आनंद ने जोरदार वापसी करते हुए गेलफेंड को पछाड़ा। रविवार (2 अक्टूबर) को यही एकमात्र बाजी रही जिसका नतीजा निकला। नीदरलैंड के अनीष गिरी ने रूस के इयान नेपोमनियाची के साथ ड्रा खेलकर अपनी एकल बढ़त बरकरार रखी है। रूस के पीटर स्विडलर और अजरबेजान के शखरियार मामेदयारोव की बाजी भी बराबरी पर छूटी जबकि चीन के ली चाओ ने रूस के येवगेनी टोमाशेवस्की के साथ ड्रा खेला। क्रैमनिक और आर्मेनिया के लेवोन अरोनियन की बाजी भी बराबर रही। टूर्नामेंट में अब जब चार दौर का खेल बाकी है तब गिरी संभावित पांच में से चार अंक जुटाकर शीर्ष पर चल रहे हैं। नेपोमनियाची उनसे आधा अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं। आनंद और ली चाओ तीन अंक के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं जबकि अरोनियन, क्रैमनिक और मामेदयारोव 2.5 अंक के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर हैं। स्विडलर दो अंक के साथ टोमाशेवस्की से आधा अंक आगे हैं जबकि गेलफेंड सिर्फ आधा अंक के साथ 10 खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में अंतिम स्थान पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 6:42 pm

  1. No Comments.
सबरंग