December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

वीडियो: खाली गोलपोस्ट में महज कुछ इंच की दूरी से भी गोल नहीं कर सका यह फुटबॉल खिलाड़ी, लेना पड़ा संन्यास

यू ट्यूब पर इस वीडियो के संबंध में मात्र इतनी ही जानकारी उपलब्ध है कि यह सर्बियन फोर्थ डिविजन फुटबॉल मैच था। गोल न कर पाने वाले खिलाड़ी के संबंध में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है।

सर्बियन फोर्थ डिविजन फुटबॉल मैच के दौरान गोलपोस्ट खाली होने के बावजूद गोल न कर पाने के बाद निराश खिलाड़ी।(Photo: YouTube Screenshot)

दुनिया में जब भी सबसे ग्लैमरस और जुनूनी खेल की बात होती है तो एक ही नाम जेह़न में आता है, फुटबॉल। फुटबॉल दुनिया का एक ऐसा खेल है जिसे सबसे अधिक देश खेलते हैं और यह खेल चर्चा का विषय बना रहता है। चाहे वो खेल से जुड़े नियमों में कोई बदलाव हो, किसी स्टेडियम की खासियत हो या किसी फैन क्लब की खूबियां हों। हर चीज अपने आप में खास है। फुटबॉल खिलाड़ियों के जीवन की शायद ही ऐसी कोई घटना होती होगी जो उनके फैंस से छिपी रहती हो। फैंस अपनी फेवरेट टीम और मनपसंद प्लेयर की हर छोटी से छोटी बात जानने के लिए बेताब रहते हैं। फिर किसी टीम ने खिताब जीता हो, कोई टीम खिताब से चुकी हो, या फिर कोई खिलाड़ी ने बेमिसाल परफॉर्मेंस दी हो या फिर किसी फुटबॉलर ने अपने टीम को अलविदा कहा हो, इस खेल की हर छोटी से छोटी भावना अपने आप में अनोखी है।

इस खेल में स्किल की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है, लेकिन आप एक बार जरा सोचकर देखिए की गोलपोस्ट के सामने न कोई गोलकीपर हो न ही कोई विपक्षी खिलाड़ी फिर यदि कोई प्लेयर गोल न कर पाए तो उसे क्या कहेंगे। दुर्भाग्य ही कहेंगे या फिर ओवर कॉन्फिडेंस। इस वीडियो में आपको ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा। यह वीडियो सर्बियन फोर्थ डिविजन फुटबॉल के एक मैच का है। जिसमें एक प्लेयर गेंद लेकर भागता है। वह खिलाड़ी विपक्षी टीम के सभी खिलाड़ियों को छकाते हुए गोलपोस्ट के सामने पहुंच जाता है, गोलपोस्ट खाली है गोलकीपर कहीं आस-पास भी नहीं है फिर भी गोल नहीं हो पाता। अपनी इस गलती के कारण इस सर्बियन प्लेयर को इतना पश्चाताप हुआ कि वो फुटबॉल से सन्यास लेने के लिए मजबूर हो गया। फुटबॉल के इतिहास में इस तरह का शायद यह पहला वाकया था।

यू ट्यूब पर इस वीडियो के संबंध में मात्र इतनी ही जानकारी उपलब्ध है कि यह सर्बियन फोर्थ डिविजन फुटबॉल मैच था। गोलपोस्ट खाली होने के बावजूद गोल न कर पाने वाले खिलाड़ी के संबंध में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। कुछ विदेशी मीडिया संस्थानों ने यह भी लिखा है कि इस प्लेयर को अपनी यह गलती इतनी नागवांर गुजरी कि उसने फुटबॉल को ही हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

वीडियो: खाली गोलपोस्ट में महज कुछ इंच की दूरी से नहीं कर पाया गोल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 10:44 am

सबरंग