ताज़ा खबर
 

भारत में इस साल शुरु होगी टेबल टेनिस लीग, जल्द लगेगी खिलाड़ियों की बोली

जल्द ही भारत में टेबल टेनिस लीग शुरु हो जाएगी. इसमें भी बाकी लीग्स की तरह ही टीमें बनाने के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी.
Author नई दिल्ली | February 1, 2017 18:09 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

इस साल से टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया टेबल टेनिस लीग शुरु करने जा रही है. क्रिकेट, कुश्ती और बैडमिंटन लीग को मिली भरपूर सफलता को देखते हुए टेबल टेनिस फेडरेशन ने इस फॉर्मूले को अपनाने की तैयारी कर ली है. जल्द ही भारत में टेबल टेनिस लीग शुरु हो जाएगी. इसमें भी बाकी लीग्स की तरह ही टीमें बनाने के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी. टेबल टेनिस लीग को शुरु करने के लिए इसकी रुपरेखा को तैयार किया जा रहा है. अपने कमर्शियल पार्टनर 11 स्पोर्ट्स के साथ मिलकर टीटीएफआई इस साल टेबल टेनिस लीग
कराएगी. इस लीग के लिए चार टीमों का गठन किया जाएगा जिसमें 16 राष्ट्रीय और 16 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भाग लेंगे. अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में चीन, जापान, सिंगापुर और कोरिया के खिलाड़ियों को शामिल करने की योजना बनाई जा रही है. इस लीग से भारतीय खिलाड़ियों में भी काफी उत्साह दिखाई दे रहा है. इस लीग को लेकर खिलाड़ियों का मानना है कि इससे टेबल टेनिस को काफी बढ़ावा मिलेगा.

टीटीएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस टूर्नामेंट के जरिए टेबल टेनिस और भी प्रसिद्ध हो जाएगाऔर गांवों तक भी यह खेल अपनी पहचान बना पाएगा. दुष्यंत चौटाला ने बताया कि इस लीग में पूरे विश्व के टेबल टेनिस खिलाड़ी भाग लेंगे जिनके पास अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों का अच्छा अनुभव होगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस लीग के बाद 10 लाख बच्चों का टेबल टेनिस से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है और इसके लिए कई सरकारी स्कूलों में टेबल टेनिस खेल की सुविधा मुहैया करायी जाएगी.

आपको बता दें कि सोमवार को गुड़गांव में भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के अध्यक्ष और अन्य पदों के लिए चुनाव हुए. सांसद दुष्यंत चौटाला को टेबल टेनिस महासंघ का अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए एमपी सिंह को चुना गया. इस लीग पर बात करते हुए दुष्यंत कुमार ने कहा कि इस लीग को आगे बढ़ाने के लिए क्षेत्रीय सांसदों की मदद ली जाएगी. नवनियुक्त अध्यक्ष दुष्यंत कुमार का यह भी कहना है कि जिस प्रकार क्रिकेटर, कुश्ती और बैडमिन्टन लीग लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ चुकी है इसलिए हम चाहते हैं कि टेबल टेनिस लीग भी लोगों के बीच लोकप्रिय हो और हमारे देश के युवा टेबल टेनिस में अपनी रुची दिखाएं.

 Table Tennis League 2017,Table Tennis Federation of INdia,Dushyant chautala चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule