ताज़ा खबर
 

गोल्फर अदिति अशोक ने रचा इतिहास, महिला इंडियन ओपन जीता

इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने आखिरी दौर में इवन पार 72 का कार्ड खेलकर खिताब जीता।
Author गुड़गांव | November 13, 2016 19:10 pm
भारतीय गोल्फ की स्टार 18 साल की अदिति अशोक रही जिन्हें लेडीज यूरोपीय टूर की साल की उभरती हुई खिलाड़ी भी चुना गया। इस दौरान वह टूर पर अपने पहले साल में लगातार दो खिताब जीतने वाली पहली भारतीय भी बनी। युवा गोल्फर अदिति अशोक ने रविवार (13 नवंबर) को हीरो महिला इंडियन ओपन का खिताब जीतकर लेडीज यूरोपियन टूर जीतने वाले भारती की पहली महिला खिलाड़ी बनी। इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने आखिरी दौर में इवन पार 72 का कार्ड खेलकर खिताब जीता। अदिति शनिवार (12 नवंबर) तक दो स्ट्रोक की बढ़त पर थी और इस किशोरी ने अपना कुल स्कोर तीन अंडर 213 तक पहुंचाया। उन्होंने अमेरिका की ब्रिटनी लिनसीकोम और स्पेन की बेलेन मोजो को एक शॉट से पीछे छोड़ा। (रियो में प्रदर्शन के दौरान भारतीय गोल्फर आदिति अशोक। REUTERS/Andrew Boyers/File)

युवा गोल्फर अदिति अशोक ने रविवार (13 नवंबर) को हीरो महिला इंडियन ओपन का खिताब जीतकर लेडीज यूरोपियन टूर जीतने वाले भारती की पहली महिला खिलाड़ी बनी। इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने आखिरी दौर में इवन पार 72 का कार्ड खेलकर खिताब जीता। अदिति शनिवार (12 नवंबर) तक दो स्ट्रोक की बढ़त पर थी और इस किशोरी ने अपना कुल स्कोर तीन अंडर 213 तक पहुंचाया। उन्होंने अमेरिका की ब्रिटनी लिनसीकोम और स्पेन की बेलेन मोजो को एक शॉट से पीछे छोड़ा।

अदिति ने रविवार (13 नवंबर) दूसरे और दसवें होल में बर्डी बनायी लेकिन इस बीच उन्होंने सातवें, 13वें और 17वें होल में बोगी कर दी। रियो ओलंपियन गोल्फर को आखिरी होल में बर्डी की जरूरत थी और उन्होंने पार पांच वाले 18वें होल में अपनी 13वीं बर्डी बनाकर इतिहास रचा। ओलंपिक में प्रभाव छोड़ने वाली इस भारतीय ने दूसरे दिन तीन अंडर 69 का कार्ड खेलकर डीएलएफ गोल्फ एवं कंट्री क्लब में एकल बढ़त बनायी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule