April 28, 2017

ताज़ा खबर

 

सिंगापुर ओपन फाइनल: साई प्रणीत ने जीती सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज, श्रीकांत को 17-21,21-17,21-12 से हराया

Singapore Open final live: भारत के बी साई प्रणीत ने सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज जीत ली है। उन्‍होंने फाइनल में भारत के ही किदाम्‍बी श्रीकांत को 17-21, 21-17, 21-12 से मात दी।

सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में भारत के किदाम्‍बी श्रीकांत और बी साई प्रणीत का मुकाबला चल रहा है।

भारत के बी साई प्रणीत ने सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज जीत ली है। उन्‍होंने फाइनल में भारत के ही किदाम्‍बी श्रीकांत को 17-21, 21-17, 21-12 से मात दी। प्रणीत ने पहली बार सुपरसीरीज का टाइटल जीता है। संभवत: यह पहली बार था जब किसी सुपर सीरीज के फाइनल में भारतीयों के बीच ही मुकाबला हुआ। अभी तक चीन, डेनमार्क और इंडोनेशिया ही ऐसे देश हैं जिनके खिलाडि़यों के बीच फाइनल मुकाबला हुआ है। प्रणीत का अपने इस हमवतन खिलाड़ी के खिलाफ जीत का रिकार्ड 4-1 का था जिसे उन्‍होंने 5-1 कर दिया है।

यहां पढ़ें, किदाम्‍बी श्रीकांत और साई प्रणीत के बीच फाइनल मुकाबले के अपडेट्स

2.15PM: जीत से केवल सात पॉइंट दूर है साई प्रणीत। उन्‍होंने किदांबी श्रीकांत पर 14-7 से बढ़त बनाई। प्रणीत के आक्रामक खेल के चलते दबाव में है श्रीकांत।

2.11PM: प्रणीत ने तीसरे गेम में जीत की ओर बढ़ाए कदम। शुरुआत से ही अपना रखा है आक्रामक रुख। श्रीकांत के खिलाफ बनाई बढ़त। दोनों के बीच 6 अंकों का फासला। दबाव में दिख रहे हैं श्रीकांत।

2.07PM: तीसरा और निर्णायक गेम जो भी खिलाड़ी जीतेगा वह इतिहास बना लेगा। अगर किदाम्‍बी श्रीकांत जीतते हैं तो यह उनका दूसरा सुपरसीरीज टाइटल होगा। वहीं साई प्रणीत के जीतने पर उनका पहला सुपरसीरीज खिताब होगा।

2.05PM: साई प्रणीत ने जीता दूसरा गेम। उन्‍होंने 21-17 से दूसरा गेम अपने नाम किया। यह गेम भी 19 मिनत चला। श्रीकांत इस बार थोड़े सुस्‍त नजर आए। उन्‍होंने सर्व करने के दौरान ही पॉइंट गंवा दिए।

2.00PM: दूसरे गेम में प्रणीत और श्रीकांत के बीच कड़ा मुकाबला। दोनों के बीच एक-एक पॉइंट के लिए करीबी लड़ाई। वर्तमान में 14-14 से बराबर।

1.55PM: प्रणीत वापसी की ओर। जंप शॉट के बूते उन्‍होंने पाटी श्रीकांत की बढ़त। दोनों के बीच अब बराबरी का मुकाबला। प्रणीत और श्रीकांत 7-7 से बराबर।

1.50PM: दूसरे गेम में भी श्रीकांत की जोरदार शुरुआत। उनका फोकस नेट खिलाने के बाद कोर्ट के वाइड शॉट मारने पर है। इसका तोड़ प्रणीत के पास नहीं है। श्रीकांत के पास 5-1 से बढ़त।

1.47PM: श्रीकांत ने पहला गेम जीत लिया है। उन्‍होंने 21-17 से यह गेम 19 मिनट में अपने नाम किया। पहले गेम में शुरुआती गेम को छोड़कर प्रणीत बैरंग नजर आए। श्रीकांत दूसरी सुपरसीरीज टाइटल जीतने से केवल एक गेम दूर हैं।

1.45PM: किदाम्‍बी श्रीकांत पहले गेम जीतने के करीब। प्रणीत के खिलाफ बटोरे लगातार पांच पॉइंट। श्रीकांत पूरे कोर्ट में खेलने की रणनीति अपना रहे हैं। वहीं प्रणीत के ज्‍यादातर शॉट एक ही जगह पर जा रहे है। इससे श्रीकांत को खास फर्क नहीं पड़ रहा।

1.42PM: श्रीकांत को बढ़त देने के बाद प्रणीत ने दिखाया दम। बढ़त को किया कम। लेकिन अब भी श्रीकांत का दबदबा बरकरार।

1.40PM: शुरुआत में पिछड़ने के बाद श्रीकांत की वापसी। अब उनके पास बढ़त। श्रीकांत के शॉट प्रणीत के शरीर को टारगेट किए हुए है। इनका प्रणीत के पास कोई जवाब नहीं है।

1.30PM: किदाम्‍बी श्रीकांत और साई प्रणीत के बीच मुकाबला शुरू हुआ। साई प्रणीत ने शुरुआती दो अंक बटोरकर शानदार शुरुआत की।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 16, 2017 1:36 pm

  1. No Comments.

सबरंग