ताज़ा खबर
 

साइना नेहवाल के लिए बुरी ख़बर, अगले चार माह तक बैडमिंटन कोर्ट से रहना पड़ सकता है दूर

साइना के पिता ने कहा कि सर्जरी शुक्रवार (19 अगस्त) को हुई और चूंकि वे अस्पताल में थे और डॉक्टरों के साथ व्यस्त थे, ऐसे में टीवी पर पीवी सिंधु का फाइनल मैच नहीं देख सके।
Author हैदराबाद | August 20, 2016 17:21 pm
रियो ओलंपिक में केल के दौरान भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल। (AP Photo/Kin Cheung/File)

मुंबई के एक अस्पताल में घुटने की सर्जरी कराने वाली साइना नेहवाल को अगले चार महीनों तक बैडमिंटन कोर्ट से बाहर रहना पड़ सकता है, जिसे भारत की इस स्टार खिलाड़ी के लिए बड़ा झटका माना जा सकता है। साइना के पिता हरवीर सिंह ने आज (शनिवार, 20 अगस्त) कहा कि सर्जरी करने वाले डॉक्टरों ने उसे तीन से चार महीनों तक आराम करने का परामर्श दिया है। सिंह ने कहा, ‘हम लोगों ने (कोकिलाबेन धीरुबाई अंबानी अस्पताल) के चिकित्सकों से आग्रह किया है कि वे हमें हैदराबाद जाने अनुमति दे ताकि हम लोग वहां मेडिकल फॉलोअप करा सके। अन्यथा वह अगले चार महीने तक जा नहीं पाएगी।’

बिल्कुल स्पष्ट तौर पर पूछे जाने पर कि साइना चार महीने तक खेलों से बाहर रहेगी अर्थात अगले साल जनवरी में ही वापस लौटेगी तो उन्होंने कहा, ‘हां। यह निश्चित तौर पर उसके लिए बड़ा झटका है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि कितनी तेजी से उसके चोट में सुधार आता है।’ सिंह ने कहा कि सर्जरी शुक्रवार (19 अगस्त) को हुई और चूंकि वे अस्पताल में थे और डॉक्टरों के साथ व्यस्त थे, ऐसे में टीवी पर पीवी सिंधु का फाइनल मैच नहीं देख सके।

उन्होंने कहा, ‘हम लोग मैच नहीं देख पाए। अखबारों के जरिए हमें मालूम चला कि उसने (सिंधु) ने अच्छा खेल दिखाया। यह बहुत शानदार है कि हैदराबाद से ही एक कांस्य पदक विजेता (लंदन ओलंपिक में साइना) और एक रजत पदक विजेता (सिंधु) है।’ सिंह ने कहा, ‘यह शानदार है कि एक ही शहर और एक ही एकेडमी (गोपीचंद) की दो लड़कियों ने ओलंपिक में पदक हासिल किए।’ पूर्व विश्व नंबर एक साइना ग्रुप दौर में ही हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule