ताज़ा खबर
 

China Open जीती पीवी सिंधु को सबने दी बधाई, एक बोला- ट्राफी चेक कर लेना, चीनी सामान का कोई भरोसा नहीं

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में चीन की सुन यू को हरा दिया।
पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सुन यू को एक घंटे और नौ मिनट में 21-11 17-21 21-11 से हराकर यह प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया।

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में चीन की सुन यू को हरा दिया। उन्होंने प्रीमियर खिताब जीतकर 700000 डालर इनामी राशि अपने नाम कर ली। इसके बाद से ही ट्विटर पर #ChinaOpen ट्रेंड करने लगा। इसपर लोग लगातार सिंधु को बधाई दे रहे हैं। बधाई देने वालों नें आम लोगों के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आदि का नाम भी शामिल है। उनके अलावा क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल का नाम शामिल है। सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सुन यू को एक घंटे और नौ मिनट में 21-11 17-21 21-11 से हराकर यह प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया।

दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु की सुन यू के खिलाफ छह मैचों में यह तीसरी जीत है। सिंधु ने मुकाबले की शानदार शुरूआत करते हुए पहले गेम में 11-5 की बढ़त बनाई। भारतीय खिलाड़ी ने अपनी तेजी की बदौलत इस बढ़त को 20-8 तक पहुंचाकर 12 गेम प्वाइंट हासिल किए। सुन यू ने तीन गेम प्वाइंट बचाए लेकिन सिंधु को पहला गेम जीतने से नहीं रोक सकी। दूसरे गेम में भी सिंधु ने 6-3 की बढ़त बनाई जिसे उन्होंने 11-7 और फिर 14-10 तक पहुंचाया। सुन यू ने हालांकि इसके बाद जोरदार वापसी की और कुछ दमदार स्मैश की बदौलत 14-14 से स्कोर बराबर कर दिया। चीन की खिलाड़ी ने तेज स्मैश और फिर शानदार रिर्टन की बदौलत 18-16 की बढ़त बनाई। सिंधु ने इसके बाद वीडियो रैफरल गंवाया जिससे सुन यू 19-16 से आगे हो गई। सुन ने 20-16 के स्कोर पर नेट पर शाट खेला लेकिन सिंधु के नेट पर शाट मारने पर दूसरा गेम जीतकर स्कोर 1-1 कर दिया।

सिंधु को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, ‘पहले सीरीज टाइटल के लिए पीवी सिंधु को बधाई।’ सचिन तेंदुलकर ने लिखा, ‘जीत के लिए पीवी सिंधु को बधाई।’ वहीं बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘भारत के लिए फिर से गर्व करने का मौका। पीवी सिंधु ने चीन ओपन जीत लिया है। यह उनका पहला सीरीज टाइटल है। आने वाले दिनों में और आएंगे।’

देखिए किसने क्या ट्वीट किया –

सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule