December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

पीवी सिंधु की निगाह चौथे मकाऊ ओपन खिताब पर

सिंधु का चौथे खिताब की राह में सबसे बड़ी बाधा हमवतन और शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल हैं जो घुटने की चोट से उबरने के बाद फिर से लय पकड़ रही है।

Author मकाऊ | November 28, 2016 21:39 pm
ओलंपिक रजत पदकधारी भारतीय शटलर पीवी सिंधू। (पीटीआई फाइल फोटो)

ओलंपिक रजत पदक विजेता और तीन बार की चैंपियन पी वी सिंधु जब मंगलवार (29 नवंबर) से यहां शुरू होने वाले 120,000 डॉलर इनामी मकाऊ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में खेलने के लिये उतरेगी तो उनकी निगाह यहां अपना स्वर्णिम अभियान जारी रखने पर टिकी रहेगी। चाइना ओपन में अपना पहला सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीतने और उसके बाद हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु को खिताब प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वह अपने अभियान की शुरुआत चीन के युइ हान से करेंगी। दिलचस्प बात यह है कि सिंधु का चौथे खिताब की राह में सबसे बड़ी बाधा हमवतन और शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल हैं जो घुटने की चोट से उबरने के बाद फिर से लय पकड़ रही है। साइना ने चाइना ओपन में वापसी की थी लेकिन पहले दौर में हार गयी थी जबकि हांगकांग ओपन में वह क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पायी थी।

यह पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शुरुआती दौर में इंडोनेशिया की हन्ना रामादीनी से होगा। दोनों भारतीय अलग-अलग हाफ में हैं और उनका फाइनल में मुकाबला हो सकता है। पुरुष एकल में राष्ट्रीय चैंपियन समीर वर्मा अपने अभियान की शुरुआत चेक गणराज्य के मिलन लुडिक से जबकि पी कश्यप मलेशिया के गुओ च्यांग सिम से भिड़ेंगे। कश्यप यदि पहले दौर में जीत जाते हैं तो फिर उन्हें हमवतन और सातवें वरीय एच एस प्रणय से भिड़ना पड़ सकता है जो चीनी ताइपै के चुन वेई चेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। तीसरी वरीयता प्राप्त श्रीकांत को पहले दौर में बाई मिली है जबकि बी साई प्रणीत स्थानीय खिलाड़ी लैम होउ हिम से भिड़ेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 9:39 pm

सबरंग