ताज़ा खबर
 

सिक्की-प्रणव को ब्राजील ओपन ग्रां प्री खिताब

विश्व में 65वें नंबर की शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने फाइनल में तोबी और राचेल की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 37 मिनट में 21-15 21-16 से हराया।
Author फोज डो इगाकु (ब्राजील) | September 5, 2016 13:34 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

सिक्की रेड्डी और प्रणव जेरी चोपड़ा की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने कनाडा के तोबी एनजी और राचेल होंडरिच पर सीधे गेम में जीत दर्ज करके ब्राजील ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट जीता जो उनका पहला ग्रां प्री खिताब भी है। विश्व में 65वें नंबर की शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने फाइनल में तोबी और राचेल की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 37 मिनट में 21-15 21-16 से हराया। सिक्की ने रविवार (4 सितंबर) रात जीत दर्ज करने के बाद अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘मेरा और प्रणव जेरी चोपड़ा का पहला ग्रां प्री खिताब है। मैं बहुत खुश हूं। मैं अपने परिजनों का आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने अपने खर्चे पर मुझे इस दौरे पर भेजा।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘इनके अलावा तान किम हेर, पुलेला गोपीचंद, अरुण विष्णु और सुमित रेड्डी का आभार। आपने हर दिन मुझे मजबूत बनाया। मैंने कड़ी मेहनत की लेकिन आप लोगों ने मुझे ऐसा करने के लिए प्रेरित किया। आप सभी मेरे असली प्रेरणास्रोत हो।’ उबेर कप 2014 और 2016 में कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम की सदस्या रही सिक्की अब तक छह मिश्रित युगल जोड़ीदारों के साथ खेल चुकी हैं जिनमें वी दीजू, एल्विन फ्रांसिस, तरूण कोना, मनु अत्री और के नंदगोपाल भी शामिल हैं।

इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल पांच अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर खिताब जीते जिनमें दो मिश्रित युगल और तीन महिला युगल खिताब शामिल हैं। युगांडा ओपन में उन्होंने महिला युगल और मिश्रित युगल दोनों खिताब जीते थे। प्रणव और पुरुष युगल के उनके जोड़ीदार अक्षय देवालकर ने सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड के फाइनल में जगह बनायी थी। वह उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में चीन को 3-2 से हराकर कांस्य पदक जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule