May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

फ्लाइट लेट हुई तो एयरहोस्‍टेस ने पैरालंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट से कहा- स्‍वीटहार्ट चिल, बाद में मांगी माफी

एयरलाइंस के अधिकारियों के मुताबिक, दीपा की फ्लाइट 45 मिनट लेट हुई थी।

राष्‍ट्रपति से सम्‍मान प्राप्‍त करतीं पैरालंपिक पदक विजेता दीपा मलिक। (Source: PIB)

रियो पैरालंपिक में सिल्‍वर मेडल जीतने वाली खिलाड़ी दीपा मलिक को एक एयरलाइंस क्रू के बुरे बर्ताव का सामना करना पड़ा। मंगलवार को मुंबई से दिल्‍ली की उड़ान में देरी होने पर जब दीपा ने अपनी मां को फोन किया तब एयरहोस्‍टेस ने उसे धीमे बाेलने को कहा। दीपा ने आपत्ति जताई तो एयरहोस्‍टेस ने कहा, ”स्‍वीटहार्ट चिल।” दीपा मुंबई से विस्‍तार एयरलाइंस की 3.35 बजे वाली फ्लाइट UK 902 में बैठी थीं। दीपा की शिकायत है कि एयरहोस्‍टेस ने उनसे ‘रूखे’ स्‍वर में बात की और ‘बदतमीज’ क्रू को ये नहीं पता कि व्‍हीलचेयर पैसेंजर्स को कैसे हैंडल करते हैं। दीपा मलिक ने ट्विटर पर पूरे मामले का जिक्र किया। उन्‍होंने लिखा, ”फ्लाइट के दौरान केबिन क्रू की सीनियर मेंबर बेहद असभ्‍य थीं जिन्‍होंने मुझसे तब धीमे बोलने को कहा जब मैं अपने पेरेंट्स को फ्लाइट में देरी के बारे में बताने के लिए फोन कर रही थी। जब मैंने आ‍पत्ति जताई तो उन्‍होंने कहा, ‘स्‍वीटहार्ट चिल।’ जब आपकी फ्लाइट में देरी हो तब आप यात्री से ऐसे बात नहीं करते। बोर्डिंग अभी भी जारी है। इसके अलावा व्‍हीलचेयर हैंडलिंग इतनी खराब है कि आपको यहीं पता कि एक पैसेंजर को सीट से केबिन चेयर पर कैसे शिफ्ट करना है। पूरा स्‍टाफ खड़ा होकर मुझे 10 मिनट तक देखता रहा। कोई कार्रवाई नहीं। मेरे बताने के बावजूद कि पैकेट में नाजुक इलेक्‍ट्रॉनिक सामान है, उन्‍होंने उसे बेल्‍ट पर भेज दिया और अब वह मुझे भीगा हुआ मिला है।”

कश्‍मीर में फिर हुआ आतंकी हमला, देखें वीडियो: 

दीपा के ट्वीट करने के बाद विस्‍तार एयरलाइंस ने माफी मांगते हुए ट्वीट किया, ”पैरालंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट दीपा मलिक एक नेशनल हीरो हैं और हर देशवासी की तरह हमें भी उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। हमें अफसोस है कि हम इस बार वैसी सेवाएं नहीं दे सके जिसके लिए विस्‍तार गर्व महसूस करती है। एक टीम के तौर पर हम दीपा से उनके इस अनुभव के लिए माफी मांगना चाहते हैं। हम मामले की जांच कर रहे हैं और जल्‍द से जल्‍द कार्रवाई करेंगे।”

READ ALSO: आंध्र प्रदेश का यह परिवार है इतना अमीर, करोड़ों चोरी हो जाने पर भी नहीं लगी भनक

एयरलाइंस के अधिकारियों के मुताबिक, दीपा की फ्लाइट 45 मिनट लेट हुई थी। दिल्‍ली में खराब मौसम होने की वजह से गोवा-दिल्‍ली-मुंबई की फ्लाइट ने देरी से उड़ान भरी। दीपा मंगलवार को सचिन तेंदुलकर और ऋतिक रोशन के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने मुंबई गई थीं और बुधवार को लौटते वक्‍त उनके साथ यह अनुभव हुआ।

READ ALSO: ट्विटर यूजर्स ने कहा- नहीं चाहिए सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के सबूत, सवाल उठाने वालों की ऐसे हो रही खिंचाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 6, 2016 4:41 pm

  1. No Comments.

सबरंग