May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

कबड्डी विश्व कप आज से, 12 देश करेंगे जो़र-आज़माइश

Kabaddi World Cup 2016: भारत की मेजबानी में पाकिस्तान को दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर रखा गया।

Author अमदाबाद | October 7, 2016 17:45 pm
कबड्डी विश्व कप। फोटो सौजन्य kabaddiworldcup.in

कबड्डी विश्व कप शुक्रवार (7 अक्टूबर) से यहां शुरू होगा और आयोजकों व खिलाड़ियों ने उम्मीद उताई है कि इससे इस खेल को विश्व भर में लोकप्रियता मिलेगी और वह नई ऊंचाईयों पर पहुंचेगा। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ के प्रमुख देवराज चतुर्वेदी ने कहा कि कबड्डी खेलने वाले 32 देशों में से 12 देश एक पखवाड़े तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं। टूर्नामेंट 22 अक्तूबर तक चलेगा। चतुर्वेदी ने कहा कि दुनिया की 12 सर्वश्रेष्ठ टीमें एक दूसरे के सामने चुनौती पेश करेंगी। एक अन्य बड़ी उपलब्धि यह है कि हम अत्याधुनिक ट्रांस स्टेडिया में विश्व कप खेलेंगे। उन्होंने कहा कि कबड्डी हमारा अपना खेल है और आज यह 32 देशों में खेला जा रहा है जिसमें 12 देश यहां भाग ले रहे हैं।

टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 12 टीमों में भारत, संयुक्त अरब अमीरात, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, ईरान, पोलैंड, थाईलैंड, बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया, जापान, अर्जेंटीना और केन्या शामिल हैं। आयोजकों ने कहा कि भारत की मेजबानी में पाकिस्तान को दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर रखा गया। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ (आइबीएफ) इस टूर्नामेंट का मुख्य आयोजक है और भारत व पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए उसने पाकिस्तानी टीम को टूर्नामेंट से बाहर रखा। आइबीएफ के प्रमुख देवराज चतुर्वेदी ने कहा कि हम इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। हमने मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह फैसला (पाकिस्तान को नहीं बुलाने का) किया। हम सभी टीमों का सम्मान करते हैं लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह दोनों देशों के हित में था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 5:43 pm

  1. No Comments.

सबरंग