ताज़ा खबर
 

कबड्डी विश्व कप: भारत की कमान अनूप के हाथों में, टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं 12 टीमें

अमदाबाद में अभ्यास शिविर में कड़ा अभ्यास किया गया जिससे हम भारतीय टीम में सही खिलाड़ियों को चुनने में सफल रहे।
Author मुंबई | September 21, 2016 05:43 am
दिग्गज क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने टीम की जर्सी को जारी किया।

हरियाणा के स्टार राइडर अनूप कुमार अगले महीने अमदाबाद में होने वाले कबड्डी विश्व कप में भारतीय टीम की अगुआई करेंगे। आलराउंडर मनजीत छिल्लर को उप कप्तान बनाया गया है। भारत ने सात अक्तूबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 14 सदस्यीय टीम का चयन किया है। टूर्नामेंट में कुल 12 टीमें भाग लेंगी। मेजबान भारत के अलावा जो अन्य देश इसमें हिस्सा लेंगे उनमें ईरान, दक्षिण कोरिया, बांग्लादेश, अमेरिका, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, पोलैंड, थाईलैंड, जापान, अर्जेंटीना और कीनिया शामिल हैं। बलवान सिंह भारतीय टीम के मुख्य कोच और ई भास्करन सहायक कोच होंगे।

बलवान ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अमदाबाद में अभ्यास शिविर में कड़ा अभ्यास किया गया जिससे हम भारतीय टीम में सही खिलाड़ियों को चुनने में सफल रहे। हमारा लक्ष्य आगामी विश्व कप के लिए संतुलित टीम का चयन करना था। उन्होंने कहा कि हमें इस साल टूर्नामेंट के अधिक प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद है। भारतीय टीम को इसमें कड़ी चुनौती मिलेगी। दिग्गज क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने टीम की जर्सी को जारी किया। कपिल ने अनूप को अपने आॅटोग्राफ वाली वह रंगीन टी शर्ट भी सौंपी जो उन्होंने भारत की आस्ट्रेलिया में पहली एकदिवसीय शृंखला के दौरान पहनी थी।

अनूप ने कपिल से पूछा कि मुश्किल परिस्थितियों में कप्तान के रूप में वह दबाव से कैसे निबटते थे, तो इस महान क्रिकेटर ने कहा कि खिलाड़ी तब दबाव महसूस नहीं करते जब वे टीम के साथ घुलेमिले रहते हैं। खेल का आनंद उठाओ और परिणाम अपने आप ही आएगा। कपिल ने कहा कि अगर खेल के दौरान कोई गलती हो जाती है तो कप्तान को उसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और यदि टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो उसे इसका श्रेय पूरी टीम को देना चाहिए।
टीम इस प्रकार है : अनूप कुमार (कप्तान, हरियाणा), अजय ठाकुर (हिमाचल प्रदेश), दीपक हुड्डा (हरियाणा), धर्मराज चेरालथन (तमिलनाडु), जसवीर सिंह (हरियाणा), किरण परमार (गुजरात), मनजीत छिल्लर (उप कप्तान, पंजाब), मोहित छिल्लर (पंजाब), नितिन तोमर (उत्तर प्रदेश), प्रदीप नारवाल (हरियाणा), राहुल चौधरी (उत्तर प्रदेश), संदीप नारवाल, सुरेंद्र नाडा और सुरजीत (सभी हरियाणा)।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule