ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम जूनियर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में

ऑस्ट्रेलिया ने पूल ए में ऑस्ट्रिया को 4-1 से करारी शिकस्त दी जबकि नीदरलैंड ने पूल बी में मिस्र को 7-0 से रौंदा।
Author लखनऊ | December 12, 2016 19:31 pm
लखनऊ के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में जूनियर हॉकी विश्व कप मैच के दौरान स्पेन और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी। (PTI Photo/11 Dec, 2016)

खिताब के प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया और बेल्जियम ने सोमवार (12 दिसंबर) को यहां आसान जीत के साथ पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित की। ऑस्ट्रेलिया ने पूल ए में ऑस्ट्रिया को 4-1 से करारी शिकस्त दी जबकि नीदरलैंड ने पूल बी में मिस्र को 7-0 से रौंदा। दो मैचों में दो जीत से आस्ट्रेलिया पूल ए में छह अंक के साथ शीर्ष पर है और यदि वह आखिरी मैच में कोरिया से हार भी जाता है तब भी उसका अपने पूल में शीर्ष पर रहना तय है।

अर्जेंटीना ने सोमवार (12 दिसंबर) को पूल ए के एक अन्य मैच में कोरिया को 5-1 से हराया और इस तरह से ऑस्ट्रिया से बेहतर गोल अंतर से क्वार्टर फाइनल के लिये क्वॉलीफाई किया। अर्जेंटीना और ऑस्ट्रिया दोनों ने लीग चरण में तीन तीन मैचों में समान चार अंक हासिल किये। अर्जेंटीना की टीम हालांकि दो गोल के अंतर के कारण आगे बढ़ने में सफल रही। दूसरी तरफ से बेल्जियम ने मलेशिया को हराकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की और इस तरह से पूल बी में शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। नीदरलैंड उसके बाद दूसरे स्थान पर रहकर अंतिम आठ में पहुंचा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule