January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

आईएसएल में परेरा ने दिल्ली को चेन्नईयिन पर 3-1 से दिलायी जीत

ब्राजीली विंगर मार्सेलिन्हो लीते परेरा के दो गोल की मदद से दिल्ली ने आईएसएल में मौजूदा चैम्पियन चेन्नईयिन को 3-1 से हराकर तीसरे सत्र में अपने अभियान का शानदार आगाज किया।

Author चेन्नई | October 7, 2016 00:05 am
हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में दिल्ली डायनामोस और चेन्नईयिन एफसी के खिलाड़ी फुटबॉल पर कब्जे को लेकर संघर्ष करते हुए। (आईएसएल टविटर फोटो

ब्राजीली विंगर मार्सेलिन्हो लीते परेरा के दो गोल की मदद से दिल्ली डायनामोस ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में गुरुवार (6 अक्टूबर) को यहां मौजूदा चैम्पियन चेन्नईयिन एफसी को 3-1 से हराकर तीसरे सत्र में अपने अभियान का शानदार आगाज किया। दिल्ली की टीम ने शुरू से ही अच्छा खेल दिखाया। परेरा ने उसकी तरफ से पहला गोल 26वें मिनट में पेनल्टी पर किया। चेन्नई के गोलकीपर ड्वायन केर ने मिलन सिंह को बॉक्स एरिया में गिरा दिया था जिसके बाद दिल्ली को यह पेनल्टी मिली थी। इसके छह मिनट बाद चेन्नई ने हालांकि बराबरी का गोल कर दिया। उसके लिए यह गोल जेजे लालपेखलुवा के पास पर मैकफेरलिन ओबागेमी ने किया। ओबागेमी ने जेजे से मिले शानदार पास का भरपूर उपयोग किया और गोल करने में कोई गलती नहीं की।

दिल्ली के कप्तान और गोलकीपर एंटोनियो डोबलास सांटाना ने सही अंदाजा लगाते हुए गोल रोकने की अच्छी कोशिश भी की लेकिन इसमें वह नाकाम रहे। दिल्ली ने इसके बाद हमलावर तेवर अपनाए। इसका उसे जल्द ही फायदा मिला और उसने 34वें मिनट में परेरा के गोल से फिर से बढ़त बना दी। परेरा ने यह गोल गाद्जे के पास पर किया। सेनेगल के बादारा बादजी ने दिल्ली की तरफ से तीसरा गोल 84वें मिनट में दागा। बादजी ने कीन लेविस के क्रास पर गोल दागकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। दिल्ली को मध्यांतर तक ही तीन गोल की बढ़त मिल सकती थी लेकिन 37वें और 40वें मिनट में उसने दो सुनहरे मौके गंवा दिए। 40वें मिनट में परेरा गोल करके अपनी हैट्रिक बनाने के करीब थे लेकिन वह अकेले गोलकीपर को नहीं छका पाए।

मैच की शुरुआत काफी आक्रामक अंदाज में हुई। चेन्नईयिन के भारतीय खिलाड़ी बलजीत साहनी ने दूसरे मिनट में दाएं किनारे से दिल्ली के गोलपोस्ट पर एक जोरदार किक लगायी लेकिन सांटाना ने उसे आसानी से बचा दिया। रिचर्ड गाद्जे ने 13वें मिनट में डायनामोस की तरफ से पहला गोल कर दिया था लेकिन दिल्ली के खेमे में इस गोल का जश्न शुरू होता इससे पहले ही ने गाद्जे को ऑफसाइड करार दे दिया गया। दूसरे हाफ में दोनो टीमों ने गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन किसी को सफलता मिलती नहीं दिख रही थी। दिल्ली ने 80वें मिनट में अपने सबसे बड़े स्टार चेल्सी के पूर्व विंगर मालोउदा को मैदान में उतारा। गियानलुका जाम्बरोता ने यह अपनी बढ़त को मजबूत करने लिए किया। मैदान में उनकी मौजूदगी का यह असर हुआ कि बाद्जी ने लेविस के सहयोग से गोल करते हुए अपने कोच की सोच को सही साबित किया। चेन्नईयिन ने इससे पहले एटलेटिको डि कोलकाता के खिलाफ अपना मैच ड्रा खेला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 6, 2016 11:45 pm

सबरंग