December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी: भारतीय महिला टीम का अजेय अभियान जारी, मलेशिया को 2-0 से हराया

इस जीत से भारत सात अंक के साथ पूल तालिका में कोरिया, चीन, जापान और मलेशिया से आगे शीर्ष पर बना हुआ है।

Author सिंगापुर | November 2, 2016 02:38 am
भारतीय महिला हॉकी टीम (पीटीआई फाइल फोटो)

भारतीय महिला टीम ने अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए चौथी महिला एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में मंगलवार (1 नवंबर) को यहां अपने तीसरे पूल मैच में मलेशिया को 2-0 से हराया। इस जीत से भारत सात अंक के साथ पूल तालिका में कोरिया, चीन, जापान और मलेशिया से आगे शीर्ष पर बना हुआ है।
भारत ने मंगलवार को दिन का पहला मैच खेला। उस पर नॉकआउट में बने रहने की उम्मीदों को बरकरार रखने का दबाव था लेकिन उसने निराश नहीं किया। मलेशिया की शुरू में बढ़त हासिल करने की उम्मीदों को तब झटका लगा जबकि पूनम रानी ने बहुत खूबसूरती से मैदानी गोल करके भारत को बढ़त दिलायी। अच्छी शुरुआत हासिल करने के बाद भारतीय महिलाओं ने पूरे मैच में अच्छी तरह से बचाव किया और मलेशियाई खिलाड़ियों को अपनी डी में घुसने के अधिक मौके नहीं दिए।

असल में मलेशिया की टीम शुरू से लेकर आखिर तक एक भी पेनल्टी कॉर्नर हासिल नहीं कर पायी। हालांकि उसने अपनी तरफ से मैदानी गोल करने के लिए कई प्रयास किए लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी ने बेहतरीन खेल दिखाकर उन्हें नाकाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भारतीय टीम ने मध्यांतर के बाद भी अच्छा खेल दिखाया। दीपिका ने 45वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत की बढ़त 2-0 कर दी। इससे पहले भी भारत को तीन पेनल्टी कार्नर मिले थे लेकिन तीनों अवसर पर वह गोल नहीं कर पाया था। हर बार उसने अलग अलग वैरीएशन अपनाया लेकिन उसे नाकामी ही हाथ लगी। लेकिन दीपिका ने अपना पूरा अनुभव झोंककर भारत की बढ़त दोगुनी की।

जब तक सीमापार आतंकवाद खत्म नहीं होता, पाकिस्तान के साथ कोई मैच नहीं खेलेंगे”: गौतम गंभीर

इस गोल से दीपिका टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाली खिलाड़ी भी बन गयी। भारत ने चौथे और अंतिम क्वार्टर में गोल बचाने में अपनी पूरी ताकत लगा दी। उसने पूरी रणनीति से खेलते हुए मलेशियाई टीम को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। भारत अगला मैच चार नवंबर को चीन से खेलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 2, 2016 2:38 am

सबरंग