December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

हांगकांग ओपन: समीर वर्मा पहले फाइनल्स में, पीवी सिंधू भी खिताबी भिड़ंत में

सिंधू ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए स्थानीय शटलर चेयुंग एनगान को 46 मिनट में 21-14 21-16 से शिकस्त दी।

Author कोवलून | November 26, 2016 20:43 pm
बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने शनिवार (26 नवंबर) को यहां पुरुष एकल के सेमीफाइनल में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी यान ओ योर्गेनसन को सीधे गेम में हराकर उलटफेर करते हुए अपने पहले सुपर सीरीज फाइनल में प्रवेश किया जबकि ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधू ने हांगकांग ओपन के महिला एकल वर्ग में अपनी लगातार दूसरी खिताबी भिड़ंत में जगह बनायी। भारत के लिये सत्र के अंतिम सुपर सीरीज टूर्नामेंट हांगकांग ओपन में दोहरी खुशी रही, समीर और सिंधू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार (27 नवंबर) को होने वाले फाइनल में प्रवेश किया। सौरभ वर्मा के छोटे भाई और 22 वर्षीय समीर ने डेनमार्क के योर्गेनसन पर 21-19 24-22 से जीत दर्ज की, जिसने पिछले हफ्ते चाइना सुपर सीरीज प्रीमियर का प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया था।

क्वालीफायर के तौर पर आये समीर अब फाइनल में स्थानीय प्रबल दावेदार एनजी का लोंग एंगस से भिड़ेंगे। हाल में चाइना ओपन चैम्पियन बनी सिंधू ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए स्थानीय शटलर चेयुंग एनगान को 46 मिनट में 21-14 21-16 से शिकस्त दी। अब वह अपना दूसरा सुपर सीरीज खिताब जीतने की कोशिश में चौथी वरीय चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से भिड़ेंगी। ऐसा मौका बहुत कम आया है जब दो भारतीयों ने किसी भी टूर्नामेंट के पुरुष और महिला एकल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया हो। रिकॉर्ड के तौर पर साइना नेहवाल और के श्रीकांत ने 2014 चाइना ओपन और 2015 इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बनायी थी, जिसमें दोनों ही विजेता रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 8:43 pm

सबरंग